Wednesday , May 1 2024
Breaking News

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की पॉलिटिक्स में 12 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की पॉलिटिक्स में 12 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके किए। सपा विधायक दारा सिंह चौहान से इस्तीफा कराकर उन्हें पार्टी शामिल किया। उसके फौरन बाद आज सवेरे अमित शाह ने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी को एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने का ऐलान कर दिया।

राजभर दिल्ली में शाह से मिले जिसकी तस्वीर भी जारी की गई। अब से राजभर, बीजेपी गठबंधन का हिस्सा हैं। राजभर के पास अभी 6 विधायक और करीब 3 प्रतिशत वोट शेयर भी है। लोकसभा की पूर्वी यूपी की कई सीटों पर उनका खासा प्रभाव है। ऐसा माना जा रहा है की घोसी, मऊ या गाजीपुर सीट उन्हें लड़ने के लिए बीजेपी दे सकती है। साथ ही यूपी सरकार में मंत्री पद भी मिलेगा ऐसा राजभर के करीबी लोगों ने दावा किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि ओपी राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूँ। उन्होने कहा कि राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।ओम प्रकाश राजभर ने ट्टीट करते हुए कहा कि सामाजिक न्याय देश की रक्षा- सुरक्षा, सुशासन वंचितों, शोषितों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं, किसानों, नौजवानों, हर कमजोर वर्ग को सशक्त बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी मिलकर लड़ेगी। उन्होने कहा कि गृह मंत्री भारत सरकार अमित शाह से दिल्ली में भेंट हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया। मैं अमित शाह प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, जेपी जेपी नड्डा को धन्यवाद देता हूँ।