Wednesday , May 18 2022
Breaking News

श्रीश्री गोपाल मंदिर में दर्शन करने पहुंचे CM योगी, गुरुद्वारा में मथा टेक कर सिख समाज से मांगा समर्थन

गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ शनिवार सुबह श्रीश्री गोपाल मंदिर मोहद्दीपुर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे।इस दौरान लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया।  सीएम योगी ने मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में मथा टेक कर सिख समाज से समर्थन मांगा।

सीएम योगी शनिवार सुबह मोहद्दीपुर गुरुद्वारा के समक्ष आयोजित मतदाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने कहा कि उन्हें इस बात की गौरवानुभूति होती है कि यहां के लोग उनके हर चुनाव में स्वतः स्फूर्त पूरे उमंग से जुड़े रहे हैं।

पूर्व के चुनावों में सभा के माध्यम से प्रत्यक्ष संवाद होता था। पर, बदले हालात में मुझे पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जाना पड़ेगा। आप इसे जानते हैं और इसी कारण गोरखपुर में पहले ही आप सब ने पूरी जिम्मेदारी खुद संभाल ली है।

कहा कि मताधिकार आपका संविधान प्रदत्त अधिकार है। भोजन करने में विलंब हो सकता है लेकिन मताधिकार के प्रयोग में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यह पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अधिकाधिक मतदान करते हुए भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में अपना योगदान देंगे।

सीएम योगी ने गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व और चार साहिबजादों की याद में लखनऊ के मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रमों का भी उल्लेख किया। साथ ही बताया कि सिख समाज की परंपराओं को सम्मान देने कि जो शुरुआत उत्तर प्रदेश से हुई उसका परिणाम है कि चार साहिबजादों के बलिदान दिवस को पूरे देश में बाल दिवस घोषित किया गया है।