Thursday , September 19 2024
Breaking News

उर्दू भाषा के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए छात्र-छात्राओं के बीच 27 जुलाई को वाद-विवाद प्रतियोगिता


विजेताओं को मिलेगा नकद राशि, मेडल और प्रशस्ति पत्र

जिला पदाधिकारी करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार :  उर्दू भाषा-भाषी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने और द्वितीय राजा राजभाषा उर्दू के प्रति रुचि तथा क्षमता विकसित करने के उद्देश्य से दिनांक 27 जुलाई 2024 को जिला स्तरीय उर्दू भाषी विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत विवाद प्रतियोगिता का आयोजन वैशाली समाहरणालय, हाजीपुर के सभाकक्ष में किया गया है।
कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा करेंगे। इस अवसर पर जिला के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी पदाधिकारी, जिला उर्दू भाषा कोषांग ने कहा कि इसमें मैट्रिक, इंटर और स्नातक और उसके समकक्ष के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। मैट्रिक और समकक्ष वर्ग समूह के लिए डिबेट का विषय है पेड़ लगाओ, जीवन बचाओ। इंटर और समकक्ष वर्ग समूह के लिए विषय है उर्दू के नुमाइंदा गजलगो शायर। स्नातक एवं समकक्ष वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए विषय है महिलाओं के लिए शिक्षा का महत्व।प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले हर वर्ग समूह के आठ आठ छात्र-छात्राओं यानि कुल 24 छात्र-छात्राओं को नकद राशि, मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वैशाली जिला अंतर्गत हाई स्कूल, कॉलेज और मदरसा के प्राचार्य एवं प्रधानाध्यापक अपने शिक्षण संस्थान से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तीन-तीन अनुशंशित विद्यार्थियों की सूची 20 जुलाई 2024 तक उर्दू भाषा कोषांग, वैशाली समाहरणालय,हाजीपुर को उपलब्ध करा सकते हैं।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !