Saturday , September 7 2024
Breaking News

जिला पदाधिकारी ने किया अनुमंडल कार्यालय का औचक निरीक्षण

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : आज जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने अनुमंडल कार्यालय, हाजीपुर का औचक निरीक्षण किया।उन्होंने कार्यालय में बाहर से आए व्यक्तियों से पूछताछ की और यह जानना चाहा कि वे किस उद्देश्य से यहां आए हैं।

एक ने बताया कि वह अनुकंपा के आधार पर नौकरी के संबंध में जानकारी लेने आए हैं। तब जिला पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारी को बुलवाकर उसे अद्यतन स्थिति से अवगत कराया।

जिला पदाधिकारी ने एसडीम ऑफिस के साथ-साथ डीसीएलआर ऑफिस का भी निरीक्षण किया। कार्यालय की सभी पंजीयों को देखा गया। उन्होंने अपर समाहर्ता को निर्देश दिया कि वे सभी पंजीयों को  खुद अपने कार्यालय में मंगवा कर गहन निरीक्षण करें।उन्होंने रिकॉर्ड रूम का भी निरीक्षण किया।

जिला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि सभी प्रशाखा में सीसीटीवी इंस्टॉल किया जाए। अनुमंडल कार्यालय के द्वितीय तल पर अवस्थित वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया।

वहां भी सभी पंजीयों और रिकॉर्ड को देखा गया और परियोजना प्रबंधक से जानकारी ली गई की पिछले वित्तीय वर्ष में कितने मामलों को निष्पादित किया गया है और निष्पादन के बाद फॉलो अप क्या है।निरीक्षण के समय एडीएम और एसडीएम उपस्थित थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !