Tuesday , September 17 2024
Breaking News

मतदान केंद्रों के युक्तिकरण को लेकर डीएम ने की महत्वपूर्ण बैठक

1400 से अधिक मतदाता वाले बूथों का होगा पुनर्गठन 

7 सितंबर को होगा मतदान केंद्रों का प्रारूप प्रकाशन 

पदाधिकारियों को शत-प्रतिशत सत्यापन करने का निर्देश

वैशाली, बिहार
संवाददाता: मृत्युंजय कुमार

जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने आज कार्यालय कक्ष में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार, मतदान केंद्रों के युक्तिकरण के संबंध में सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक का मुख्य उद्देश्य 1400 से अधिक मतदाता वाले बूथों का पुनर्गठन और अतिरिक्त मतदान केंद्रों का निर्माण करना था।

डीएम ने सभी सहायक निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 6 सितंबर को सभी प्रस्तावित मतदान केंद्रों का शत-प्रतिशत स्थलीय सत्यापन करें। साथ ही, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि जहाँ संभव हो, अतिरिक्त मतदान केंद्र पूर्व के मतदान परिसर में ही बनाए जाएं। मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन के दौरान, आयोग द्वारा निर्धारित मानकों का पालन सुनिश्चित करना और किसी भी प्रकार की बाधा रहित मतदान प्रक्रिया की योजना बनाना आवश्यक है।

प्रारूप प्रकाशन की तिथि 7 सितंबर निर्धारित की गई है। 25 सितंबर तक कोई भी आपत्ति दर्ज की जा सकेगी। 26 से 28 सितंबर के बीच राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जाएगी। अंतिम प्रस्ताव 5 अक्टूबर को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार को भेजा जाएगा, जो 9 अक्टूबर को इसे भारत निर्वाचन आयोग को अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करेंगे। आयोग का अनुमोदन 15 अक्टूबर से पहले मिलने की संभावना है।

बैठक में अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी एसडीएम, डीसीएलआर और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !