Monday , September 16 2024
Breaking News

श्रद्धालुओं की सुख सुविधा एवं सुरक्षा के लिए प्रशासन कृतसंकल्प : डीएम

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

हाजीपुर : प्रशासन सावन में श्रद्धालुओं की सुख सुविधा एवं सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है। हाजीपुर एनएच 22 पर हर 5 किलोमीटर पर कैंप की व्यवस्था की गई है। कैंप में मेडिकल सुविधा भी है। पूरे सावन महीने के लिए यह व्यवस्था की गई है। कई जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।
ये बातें जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा ने भगवानपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर कही।
उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि हम गणतंत्र की धरती पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने दर्शकों से अनुरोध किया कि वे अनुशासित ढंग से कार्यक्रम का आनंद ले।
इसके पहले जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।
पुलिस अधीक्षक हरि किशोर राय ने कहा कि श्रावणी मेला के इस कार्यक्रम में जल जीवन और हरियाली एक महत्वपूर्ण थीम है। उन्होंने कहा कि प्रशासन श्रद्धालुओं और सभी आम जनों की सुरक्षा के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से नए कलाकारों को एक पहचान मिलेगी।
इसके पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी आनंद मोहन और एसएचओ ने जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को पौधा और महात्मा बुद्ध की प्रतिमा देकर स्वागत किया।
वक्ताओं ने आने वाली पीढ़ी की बेहतरी के लिए पौधा लगाने की अपील की।
इस अवसर पर जाहनवी दुर्गा, सुनंदा द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया।
मालूम हो की 2017 से ही जिला प्रशासन,वैशाली और कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में भगवानपुर में सावन के प्रत्येक शनिवार और रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।
इस अवसर पर कई पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों के साथ भारी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !