Sunday , July 7 2024
Breaking News

तत्परता और ईमानदारी से संपूर्णता अभियान को पूर्ण करें : डीएम

आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम के तहत लालगंज में संपूर्णता अभियान का हुआ शुभारंभ

नीति आयोग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित जनमानस

संवाददाता : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : नीति आयोग की महत्वाकांक्षी योजना आकांक्षी प्रखंड कार्यक्रम के तहत आज संपूर्णता अभियान का शुभारंभ लालगंज प्रखंड में जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा, नीति आयोग के संयुक्त निदेशक  एसएम खान, लालगंज के विधायक संजय सिंह द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।


इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने संपूर्णता अभियान से जुड़े सभी पदाधिकारी और कर्मियों से कहा कि तत्परता और ईमानदारी के साथ इस अभियान को पूर्ण करें और लालगंज प्रखंड को अव्वल स्थान पर ले जाएं। उन्होंने कहा की नीति आयोग प्रत्येक महीने इस कार्यक्रम का रैंकिंग करता है।आप लोगों ने बेहतर कार्य किया तो नीति आयोग से पुरस्कृत होंगे, प्रशस्ति पत्र भी मिलेगा और प्रखंड के विकास के लिए वित्तीय सहायता के भी हकदार होंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य,जीविका ,कृषि आदि से जुड़े सभी पदाधिकारी बेहतर कार्य करें।

नीति आयोग के संयुक्त निदेशक  एसएम खान ने कहा कि वे  वैशाली की धरती पर आकर अभिभूत हैं। उन्होंने कहा की नीति आयोग ने विकास के कुछ इंडिकेटर तय किए हैं, जिस पर अगले 3 महीने तक संपूर्णता के साथ कार्य किया जाना है। लालगंज के विधायक श्री संजय सिंह ने कहा कि वे भारत सरकार के प्रति आभारी हैं कि लालगंज प्रखंड को आकांक्षी प्रखंड के रूप में चयनित किया गया है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की सहभागिता से इस कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा।

इस अवसर पर प्रखंड परिसर में स्वास्थ्य, शिक्षा, आईसीडीएस, और जीविका आदि विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई गई, जहां सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

इसके पहले जिला पदाधिकारी ने उपस्थित सभी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों एवं आम जनों को शपथ दिलाई कि वे अपने ब्लॉक में संपूर्णता अभियान को संतृप्त करने में योगदान देंगे, अपने ब्लॉक को स्वस्थ, समर्थ और समृद्ध बनाएंगे और इसे एक प्रेरणादायक ब्लॉक बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

संपूर्णता अभियान की जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान की भी शुरुआत की गई।इसके पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी नीलम कुमारी ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और योजना के विषय में जानकारी दी।

कार्यक्रम में जिला योजना पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक, प्रखंड प्रमुख तथा नीति आयोग के डेवलपमेंट पार्टनर पीरामल फाउंडेशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक कुमार अभिषेक के साथ कई अन्य पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !