Wednesday , May 18 2022
Breaking News

इटावा ग्राम नगला इंछा में जल निकासी न होने से रास्तों पर जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी* *जल निकासी न होने पर सड़क बनी तालाब

*ग्राम नगला इंछा में जल निकासी न होने से रास्तों पर जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी*
*जल निकासी न होने पर सड़क बनी तालाब*

जसवंतनगर: ग्राम नगला इंछा में जल निकासी न होने से मुख्य मार्ग पर जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीण कई बार ग्राम प्रधान से लेकर उच्य अधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया। जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।
गांव निवासी गौरव ने बताया हैं कि पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं है। घरों से निकलने वाला पानी गलियों में भरा रहता है। नालियां ऑवरफ्लो होने से गलियों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। गली में जलभराव रहने से कीचड़ की समस्या बनी हुई है। कीचड़ के कारण ग्रामीणों को आने-जाने में परेशानी झेलनी पड़ती है।
ग्रामीण विनीता देवी व कामता सिंह का कहना है कि लंबे समय से नालियों का पानी खेत मे जाता था जलनिकासी रोकने से पानी की निकासी नहीं हो रही है, जिससे गांव के रास्तों पर जलभराव हो गया है। अधिक समस्या स्कूल जाने वाले बच्चों व बुजुर्गो को झेलनी पड़ रही है। का कहना है जलभराव के कारण आए दिन वाहन फिसल कर लोग घायल भी हो जाते हैं। सम्बंधित अधिकारियों और गांव के प्रधान को समस्या से अवगत कराने के बाद भी कोई हल नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने एक बैठक कर निर्णय लिया है कि इस माह के अंत तक समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह ग्राम प्रधान के खिलाफ मोर्चा खोल देंगे। इस मामले में ग्राम सचिव अजय कुमार ने कहा कि जलनिकासी के लिये नाला निर्माण कराया जाएगा जिसके लिए उचित जगह तलाशकर कार्य शुरू कर देंगे। इस समस्या को गंभीरता से लेकर टूटी नालियों का मरम्मत कार्य व नई नालियों का निर्माण जल्द ही कराया जाएगा।