Thursday , May 19 2022
Breaking News

इटावा यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का इटावा-औरैया का दौरा मौसम के बदलाव के कारण रद्द

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का इटावा-औरैया का दौरा मौसम के बदलाव के कारण रद्द हो गया।यूपी विधानसभा के तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को इटावा जिले की तीन विधानसभाओं पर होना है। जिसके सभी राजनीतिक दलों के नेता जिले में अलग अलग कार्यक्रम लगे हैं। यूपी डिप्टी सीएम आज इटावा आना था, लेकिन मौसम में बदलाव के चलते कार्यक्रम निरस्त हो गया।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत ने उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के आज के दौरे के रद्द होने की पुष्टि करते हुए बताया कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के इटावा आगमन रद्द हो जाने के बाद वर्चुअली संगोष्ठी को संबोधित करने के निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि पहले उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को बकेवर की जय दुर्गा गेस्ट हाउस में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. सिद्धार्थ शंकर के समर्थन में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करना था, लेकिन मौसम की मार के चलते उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के रद्द हो जाने के बाद अब इस संगोष्ठी को वर्चुअली उप मुख्यमंत्री संबोधित करेंगे।

दिनेश शर्मा का आज इटावा जिले की भरथना सुरक्षित विधानसभा सीट के लिए बकेवर के जय दुर्गा गेस्ट हाउस में प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन रखा गया था लेकिन देर रात से मौसम में बदलाव के कारण उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का हेलीकॉप्टर राजधानी लखनऊ से इटावा के लिए नहीं उड़ान नही भर सका। हालांकि इटावा पुलिस लाइन में दिनेश शर्मा का सुरक्षा दस्ता पहले से ही पहुंच गया था । जिला प्रशासन ने उप मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए पुलिस लाइन स्थित मैदान को अधिकृत किया गया था।

इटावा के बकेवर क्षेत्र में प्रबुद्ध सम्मेलन को करना था संबोधित

चुनाव आयोग के निर्देशों के क्रम में बाकायदा उप मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को उतरने को लेकर के पूरी औपचारिकताएं कर ली गई थी। सुबह पुलिस की सभी अफसरों की ड्यूटी सिलसिले में बाकायदा आ चुके थे।उपयंत्री दिनेश शर्मा के इटावा दौरे को लेकर के इटावा पुलिस लाइन में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत,महामंत्री शिवाकांत चौधरी, प्रशांत राव चौबे अन्नू गुप्ता, मंत्री जितेंद्र गौड़, सत्येंद्र राजपूत रजत चौधरी चौधरी समेत बड़ी तादाद में भारतीय जनता पार्टी के नेता और समर्थक आ पहुंचे थे, जो उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां का जायजा लेने में जुटे देखे गए लेकिन एकाएक ऐसी खबर राजधानी लखनऊ से सामने आई जिसमें ऐसा कहा गया है कि राजधानी लखनऊ की तरफ मौसम खराब है और इसी वजह से उप मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर इटावा के लिए उड़ान नही भर सका है। और अंततोगत्वा उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। बताते चलें कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का कार्यक्रम औरैया जिले की बिधूना विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की अधिकृत उम्मीदवार रिया शाक्य ओर इटावा जिले की भरथना सुरक्षित विधानसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सिद्धार्थ शंकर के समर्थन में बकेवर में जय दुर्गा गेस्ट हाउस पर एक संगोष्ठी का आयोजन नि