Sunday , May 12 2024
Breaking News

इटावा युद्ध किसी समस्या का हल नही* *बच्चों की गुहार, बंद हो वार*

*युद्ध किसी समस्या का हल नही*

*बच्चों की गुहार, बंद हो वार*

इटावा : आज ज्ञान स्थली एकेडमी विजय नगर के बच्चों ने संदेश दिया कि युद्ध किसी समस्या का हल नहीं है क्योंकि इसमें निर्दोष लोगों, बच्चों को जीवन हानि उठानी पडती है।
प्राप्त विवरण के अनुसार ज्ञान स्थली में एक विचार गोष्ठी का आयोजन रुस और युके्रेन में चल रहे युद्ध से होने वाले संहार व जनहानि के संदर्भ में आयोजित की गयी।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य रामपाल सिंह राजावत ने कहा कि युद्ध सिवाय बर्बादी के अलावा और कुछ नहीं देता। दुनिया अभी अभी कोरोना जैसी महामारी से लड़कर बाहर आ रही है और ऐसे मंे राजनेताओं की महत्वाकाक्षांओं के कारण निर्दोष लोगों के घर द्वार तथा उनके जीवन के साथ आघात करना किसी भी तरीके से सही नहीं ठहराया जा सकता है।
इसी संदर्भ को ध्यान में रखते हुये बच्चोें ने यह अपील की कि जीने का हक सबको है चाहे सैनिक हो या आम लोग उनको मात्र एक भूभाग के लिये युद्ध की बलि चढ़ाना कहां का न्याय है। इसमें छोटे छोटे मेरे जैसे बच्चो का क्या कसूर होता है। बच्चों ने कहा कि टीवी पर युद्ध के भयानक दृश्य देखकर व छोटे छोटे बच्चों को रोते देखकर उनका मन व्याकुल हो जाता है इसलिये वह दोनों देशों के राष्ट्ाध्यक्षों से यह प्रार्थना करते हैं कि यु़द्ध को तुरंत बंद किया जाये और आपस में बैठकर मामला को सुलझाया जाये। बच्चों ने अपने प्रधानमंत्री मोदी जी से भी अपील की कि वह दोनों देशों के युद्ध को बंद करवायें तथा वहां के बच्चों को स्कूल जानें दें तथा खेलने कूदने दें।