Wednesday , May 25 2022
Breaking News

पंजाब-हरियाणा के किसानों ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी, एक बार फिर शुरू हो सकता है किसान आंदोलन

केंद्र सरकार और पंजाब-हरियाणा के किसानों के बीच एक बार फिर से तकरार उभर कर सामने आ गई है. संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र सरकार को फिर से आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि अगर सरकार पिछले साल दिसंबर में किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करती है तो वह अपना आंदोलन फिर से शुरू करेगा.

एसकेएम ने आरोप लगाया कि सरकार ने एमएसपी पर एक समिति गठित करने और प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामलों को वापस लेने सहित किसानों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है.

केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसानों ने एक साल से अधिक समय तक दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाला था. सरकार द्वारा किसानों की मांग को मानने और छह अन्य पर विचार के लिए सहमति जताने के बाद बाद विरोध प्रदर्शन को पिछले साल नौ दिसंबर को स्थगित करने का फैसला किया गया.

एसकेएम ने कहा, ”मोर्चा किसानों के धैर्य को चुनौती देने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली सरकार को चेतावनी देता है और घोषणा करता है कि अगर वादे जल्द से जल्द पूरे नहीं किए गए तो किसानों के पास आंदोलन फिर से शुरू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.”