Thursday , December 7 2023
Breaking News

साढ़े चार सौ किलोमीटर से चोरी करने पांच चोर आए, फिर क्या हुआ ?


ग्यारह दिन बाद पुलिस ने तीन को पकड़ा दो गिरफ्त से बाहर


Report By : Sanjay Kumar Sahu,Chitrakoot

चित्रकूट में 11 दिन पहले शहर के सबसे पॉस इलाके पुरानी बाजार के डाकखाने के पास चोरों के एक गिरोह ने सर्राफा की दुकान पर चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों रुपए के जेवरात और कैमरे का सीडीआर पार कर दिया था। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीमों का गठन किया था। गुरुवार को पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो जंगल का फायदा उठाकर मौके से भाग गए थे। पकड़े गए चोर आगरा जनपद के हैं। इनके कब्जे से चोरी के जेवरात के अलावा अवैध तमंचा, घटना में स्तेमाल औजार और चार पहिया वाहन बरामद किया गया है।



इस बारे मे चित्रकूट एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि 19 दिसम्बर रामविशाल सोनी पुत्र शंकर लाल सोनी ने कोतवाली कर्वी में सूचना दी गयी कि रात्रि में पुरानी बाजार डाक घर के सामने उसके भाई की दुकान सरजू आभूषण मंदिर में कुछ अज्ञात चोरों द्वारा दुकान का ताला तोड़कर सोने व चांदी के जेवरात चोरी कर लिए गये है। इस सूचना पर थाना कोतवाली कर्वी में 11 दिन पहले मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना का संज्ञान लेते हुए घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण कर चोरी की घटना के खुलासे हेतु टीमें गठित की गयी थी।

निरीक्षक अपराध कोतवाली कर्वी एवं प्रभारी स्वाट/सर्विलांस के नेतृत्व में पुलिस टीमें घटना के खुलासे हेतु लगातार प्रयासरत थी, कि आज निरीक्षक अपराध कोतवाली कर्वी प्रभूनाथ यादव एवं प्रभारी स्वाट/सर्विलांस श्यामप्रताप पटेल की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर देवांगना घाटी से हनुमान धारा जाने वाले तिराहे से जयप्रकाश उर्फ छोटू पुत्र जगन्नाथ यादव निवासी नहर कोठी जैन मंदिर के सामने कस्बा व थाना एत्मादपुर जनपद आगरा, मदन पुत्र राकेश जाटव निवासी ग्राम सवाई थाना एत्मादपुर जनपद आगरा व शीलेन्द्र पुत्र तुलसीराम निवासी कस्बा व थाना एत्मादपुर जनपद आगरा को गिरफ्तार किया गया तथा दो अन्य साथी जंगल की झाड़ी का फायदा उठाकर भाग गए। इनके पास से चोरी किये हुवे जेवरात अवैध तमंचा, घटना में स्तेमाल होने वाले औजार चार पहिया वाहन और मोबाइल बरामद कर लिया गया है।



मौके से भागे हुए व्यक्तियों के बारे में इन्होंने पूछताछ में बताया की वह दोनों हमारे साथी हैं एक का नाम विजय उर्फ बच्चा ठाकुर पुत्र करन सिंह निवासी सबाई थाना एत्मादपुर जनपद आगरा और दूसरे का नाम मुकेश पुत्र ज्वाला प्रसाद निवासी धुलिया गंज चौराहा वसना सिनेमा के पास थाना कोतवाली आगरा जनपद आगरा है एवं बरामद आभूषण के बारे में बता रहे है कि हम पांचों ने मिलकर पुरानी बाजार कर्वी डाक घर के सामने सरजू आभूषण मंदिर ज्वैलरी की दुकान से चोरी किये थे। चोरी का माल आपस में हम पांचों ने बंटवारा कर लिया था। हम लोगों के हिस्से का सामान हम लोगों के पास है। दोनों व्यक्ति अपने हिस्से का माल लेकर भाग गये तथा चोरी का कुछ इकट्ठा माल मुकेश व विजय द्वारा आगरा में बेंच दिया हमें जानकारी नही है किसको बेंचा है।

चार पहिया अर्टिगा ग्रे रंग की तलाशी लेने पर हथौड़ा लोहे का सब्बल, बड़ा पेंचकश, आरी ब्लेड, आरी ब्लेड छोटी, प्लास बरामद हुआ। चोरों द्वारा बताया गया कि हम लोग इसी गाड़ी से घूम-घूम कर चोरी करते है। यह औजार चोरी करते समय दरवाजा खोलने व ताला तोड़ने के काम आते है। पुरानी बाजार कर्वी डाक घर के सामने ज्वैलरी की दुकान में चोरी करने के लिए हम इसी गाड़ी से आए थे। चोरी करके इसी गाड़ी से चले गये थे । इस घटना में चोरी किया गया सीसीटीवी की सीडीआर को जाते समय यमुना नदी में फेक दिया था।