Wednesday , July 17 2024
Breaking News

सेंसटिव स्किन की देखभाल करने के लिए इन सिंपल स्टेप्स का करें अनुसरण

हर कोई चाहता है कि उनकी स्किन हमेशा साफ और ग्लोइंग रहे। लेकिन ऐसा हो पाना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है। अधिकतर लोगों को अपनी स्किन को मैनेज करने के लिए कई जतन करने पड़ते हैं।

सबसे ज्यादा समस्या उन लोगों के लिए होती है जिनकी स्किन सेंसटिव होती है। ऐसे लोगों को अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर करने की आवश्यकता होती है। अन्य स्किन टाइप की तुलना में सेंसटिव स्किन को एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने की आवश्यकता होती है।

कृत्रिम सुगंध त्वचा देखभाल उत्पादों में शामिल जिल्द की सूजन का मुख्य कारण है। यही कारण है कि यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है और आप कृत्रिम सुगंध के साथ त्वचा देखभाल उत्पाद चुनते हैं, तो आपको खुजली, चकत्ते और पित्ती आदि का सामना करना पड़ सकता है। विशेष रूप से, संवेदनशील और शुष्क त्वचा वाली महिलाओं को ऐसे उत्पादों से बचना चाहिए।

कई बार ऐसा होता है कि हम यह नहीं समझ पाते हैं कि जो उत्पाद हम चुन रहे हैं वह हमारे लिए सही है या नहीं। दरअसल, खुशबू के बारे में उत्पाद लेबल पर कुछ इस तरह से लिखा गया है कि हर कोई इसे आसानी से पहचान नहीं सकता है। बेहतर होगा कि पहले उत्पाद पर लिखे लेबल की जांच करें।

प्राकृतिक सुगंध इन दिनों कई उत्पादों में शामिल है और इस तरह के उत्पादों पर अक्सर कोई कृत्रिम सुगंध नहीं लिखी जाती है। ऐसी स्थिति में, आप उत्पाद पर इस लेबल की जांच कर सकते हैं।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !