Saturday , June 15 2024
Breaking News

प्रचंड गर्मी में अघोषित विद्युत कटौती से आम जनता परेशान

तस्वीर : खंड विकास अधिकारी कार्यालय


मिश्रिख (सीतापुर) : मिश्रिख क्षेत्र अंतर्गत देवगवां पावर हाउस के स्लामनगर फीडर में आने वाले दर्जनों गांवों के ग्रामीण इस प्रचंड गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से परेशान चल रहे है। एक तरफ गर्मी का प्रकोप बढ़ा हुआ है। दूसरी तरफ बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मनमानी पर उतारू है ।

इस भीषण गर्मी में  ग्रामीण क्षेत्र की आम जनता परेशान हो रही है। बिजली विभाग द्वारा बिजली कटौती का कोई रोस्टर जारी नही किया गया है। बावजूद इसके कहीं तेज हवा के नाम पर तो कहीं लोकल फाल्ट के नाम पर प्रति दिन कई घंटो तक अघोषित बिजली कटौती की जा रही है।

आपको बता दें कि इस फीडर के अंतर्गत ग्राम  इस्लामनगर, कैथोलिया, रन्नूपुर, महसोनियां, बैकुंठापुर ,  गोपलापुर, सूरजपुर आदि गांवों के उपभोक्ता अघोषित बिजली कटौती से प्रभावित हो रहे है। इस सम्बंध में एसडीओ बीके सिंह  ने बताया है। अत्यधिक गर्मी के चलते फाल्ट हो जाती है। जिसके कारण बिजली की सप्लाई बाधित हो जाती है।

जानकारी हुई है कि व्यवस्थाओं में सुधार कराया जायेगा। बाकी रोस्टर के हिसाब से बिजली की कटौती की जाएगी है। इस समय बिजली कटौती का खेल बहुत तेजी पर चल रहा है, जेई की लचर व्यवस्था के चलते उपभोक्ताओं का बिजली विभाग के कर्मचारी फोन उठाते तक नहीं है।