Tuesday , September 17 2024
Breaking News

Hajipur News : भूमि विवाद से हैं परेशान तो  चले आइए 29 जुलाई को भू-समाधान शिविर में

समाहरणालय परिसर में जिला स्तरीय भू-समाधान शिविर आज

डीएम-एसपी के साथ एडीएम सभी एसडीएम, एसडीपीओ, डीसीएलआर, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष रहेंगे मौजूद

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

हाजीपुर :  भूमि विवाद संबंधी मामलों के त्वरित समाधान के लिए सोमवार 29 जुलाई को समाहरणालय परिसर, हाजीपुर में जिला प्रशासन की ओर से जिला स्तरीय भू समाधान कैंप लगाया गया है।

कैंप में जिले भर से आए लोगों से आवेदन प्राप्त कर उसके निष्पादन के लिए मौके पर कार्रवाई की व्यवस्था की गई है। कैंप में जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक  हर किशोर राय के साथ एडीएम, सभी एसडीएम, सभी सीडीपीओ, सभी डीसीएलआर, सभी थाना प्रभारी मौजूद रहेंगे।

जिले के सभी 16 अंचलों के अंचलाधिकारियों को अद्यतन रिपोर्ट के साथ शिविर में बुलाया गया है। शिविर सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा।

समाहरणालय परिसर में रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया गया है। यहां सभी आवेदकों से प्राप्त आवेदन का पंजीकरण किया जाएगा। उसके बाद आवेदक को संबंधित अंचल के काउंटर पर भेजा जाएगा। सभी 16 अंचलों के लिए 16 काउंटर बनाए गए हैं।

जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कैंप में खुद उपस्थित रहकर प्राप्त आवेदनों की जांच और उसका त्वरित निष्पादन करेंगे।

इस संबंध में जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने एक संयुक्त निर्देश पत्र जारी कर हाजीपुर, महुआ और महनार के एसडीएम, एसडीपीओ तथा डीसीएलआर के साथ-साथ सभी अंचल अधिकारियों एवं सभी थाना प्रभारी को 29 जुलाई को सुबह 10 बजे से समाहरणालय परिसर में आयोजित भू समाधान शिविर में प्रतिवेदन के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शिविर में कार्यों के निष्पादन के लिए अपने साथ राजस्व कर्मचारी,राजस्व पदाधिकारी, अंचल निरीक्षक एवं कंप्यूटर सेट के साथ कंप्यूटर ऑपरेटर को भी लाना सुनिश्चित करेंगे। एसडीएम, डीसीएलआर शिविर में कार्यों के संपादन और सहयोग हेतु उपस्थित रहेंगे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !