Wednesday , June 19 2024
Breaking News

ICC Women’s World Cup का आज से हुआ आगाज, Google ने एनिमेटेड डूडल के जरिए इसे बनाया ख़ास

महिलाओं के आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) का बिगुल बज चुका है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज़ की महिला टीमें आमने सामने हैं. इस मुकाबले का टॉस न्यूजीलैंड की महिला टीम ने जीता है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

वेस्ट इंडीज की टीम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर रही है. मुकाबला शुरू होने से पहले दोनों टीमें घुटने के बल बैठकर ब्लैक लाइव मूमेंट को सपोर्ट करती भी दिखी.

बता दें दुनिया का पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच 1844 में कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच हुआ था। पहला महिला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट 1973 में आयोजित किया गया था, जिसे इस साल की गत चैंपियन इंग्लैंड ने भी जीता था। इस साल टूर्नामेंट की जीत के लिए दुनिया भर की आठ टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

पिछले साल टाल दिया गया था
गत चैंपियन इंग्लैंड 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया में सबसे सफल टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा जबकि वेस्टइंडीज और मेजबान न्यूजीलैंड शोपीस इवेंट के शुरुआती मैच में माउंट माउंगानुई में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। वुमेंस वर्ल्ड कप शुरू में पिछले साल होने वाला था लेकिन कोविड -19 चिंताओं के कारण इसे 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।