Monday , July 15 2024
Breaking News

त्वचा में पिगमेंटेशन, डार्क स्पॉट्स की समस्या हैं तो इसे ऐसे करें गायब

हर कोई सुंदर और खूबसूरत त्वचा चाहता है। इसके लिए कई प्रोडक्ट्स लगाते हैं। 20 की उम्र में लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट्स लगाती हैं। इसकी वजह से त्वचा में पिगमेंटेशन, डार्क स्पॉट्स हो जाते हैं।

पानी पीने से सिर्फ शरीर ही नहीं त्वचा भी हाइड्रेटेड रहती है। ये आपकी त्वचा में इलास्टिसिटी मेंटेन करने में मदद करता है। रोजाना 8 ग्लास पानी पीना चाहिए ताकि आपके चेहरे में इलास्टिसिटी मेंटेन रहें। साथ ही एजिंग के लक्षणों को कम करने में मदद करता है।

धूप की वजह से एजिंगए हाइपर पिगमेंटेशन और डॉर्क स्पॉट्स हो जाते हैं। इसके अलावा अधिक देर तक धूप में रहने की वजह से सनबर्न की समस्या हो सकती है, इसके अलावा स्किन कैंसर का खतरा रहता है।आप इसका इस्तेमाल स्किन केयर रूटीन में करें।

हेल्दी लाइस्टाइल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। रात को पर्याप्त मात्रा में नींद लेने से तनाव कम होता है। इससे आंखों के नीचे काले घेरे नहीं होते हैंए ये आमतौर पर पर्याप्त नींद नहीं लेने की वजह से होता है।

अपनी स्किन टाइप के हिसाब से प्रोडक्ट्स खरीदना चाहिए, किसी भी प्रोडक्ट को लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर लें, ताकि आपको किसी तरह की कोई एलर्जी न हों। आप इसका इस्तेमाल फाइन लाइंस को दूर करने के लिए कर सकते हैं।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !