Thursday , May 19 2022
Breaking News

यदि आपके महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स भी हो गए हैं एक्सपायर तो ऐसे करें इनका इस्तेमाल

सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं मेकअप की मदद लेती हैं और इसके लिए वे कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। ये मेकअप प्रोडक्ट्स बहुत महंगे आते हैं और जब भी कभी ये एक्सपायर हो चुके होते हैं या सूख जाते हैं तो इन्हें फेंकना पड़ता हैं जो बहुत दुखदायी होता हैं।

लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि आपके ये महंगे मेकअप प्रोडक्टस एक्सपायर होने के बाद भी आपके लिए कई काम आ सकते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप एक्सपायर हुए मेकअप प्रोडक्टस का दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में…

अपनी फेवरेट लिपस्टिक को फेंकने से आप बहुत दुखी होती हैं। इसका एक उपाय है, वह यह कि आप उससे टिंटेड लिप बाम बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए एक छोटी कटोरी में अपनी लिस्पतिक को निकाल लीजिए। इस कटोरी को कुछ देर के लिए गरम पानी में रखिए। इस तरह से लिपस्टिक पिघल जाएगी और इसमें रहने वाले बैक्टीरिया भी खत्म हो जाएंगे।

अमूमन आईशैडो एक से डेढ़- दो साल ही चलते हैं। ऐसी स्थिति में, आप आईशैडो को नेल पॉलिश में डालकर नया शेड बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए क्लियर नेल पॉलिश लीजिए और इसमें आईशैडो के पिगमेन्ट डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए। आपका नया नेल कलर तैयार है।

स्किन टोनर अल्कोहल और केमिकल बेस्ड होता है, जिसका इस्तेमाल एक्सपायर होने के बाद नहीं करना चाहिए। लेकिन अगर यह एक्सपायर हो जाता है, तो आप इससे ग्लास, मोबाइल स्क्रीन जैसी चीजें साफ कर सकते हैं।