Thursday , February 22 2024
Breaking News

शादी के सीजन में ब्यूटी पार्लर में फेशियल और ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने की जगह अपनाए ये सिंपल स्टेप्स

शादियों का सीजन जारी हैं और सभी इसमें शामिल होकर सेलिब्रेट करते हैं। अब शादी समारोह हैं तो सजना-संवरना तो बनता ही हैं। सभी महिलाएं चाहती हैं  जो महंगे होने के साथ ही स्किन के लिए खतरा भी बन सकते हैं।

ऐसे में आज हम आपके लिए सात दिन का ट्रीटमेंट लेकर आए हैं जिसे घर बैठे किया जा सकता हैं और इसमें 7 प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे आपकी स्किन को भी खतरा नहीं हैं।

शादी समारोह पर खूबसूरत त्वचा चाहिए तो आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। बादाम के तेल को त्वचा पर लगाने के लिए आप अपने मॉइश्चराइजर में बादाम के तेल की दो बूंद मिलाएं और स्किन को साफ करने के बाद आप त्वचा पर लगाएं।

आपको शादी समारोह पर त्वचा को खूबसूरत बनाना है तो दूसरे दिन आप बेसन का इस्तेमाल करें। बेसन त्वचा को गहराई से साफ करता है। बेसन की मदद से हमें स्किन से डर्ट को निकालने में मदद मिलती है और आपकी साफ त्वचा मिलती है। आपकी स्किन मुलायम हो जाएगी, इस पैक को हफ्ते में एक बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

तीसरे दिन आपको कच्चे दूध का इस्तेमाल करना चाहिए। कच्चा दूध स्किन के लिए नैचुरल क्लींजर का काम करता है। आप सुबह-सुबह चेहरे को क्लीन करके रूई को कच्चे दूध में भिगोकर चेहरे पर लगाएं और चेहरे को साफ करें।