Thursday , September 19 2024
Breaking News

गंडक के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए अलर्ट मोड में रहें सभी पदाधिकारी: -डीएम वैशाली

गंडक के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : गंडक नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिला पदाधिकारी  यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक  हर किशोर राय आज प्रातः 6 बजे ही बोट पर तिरहुत तटबंध का निरीक्षण करने निकल पड़े। साथ में एडीएम, एसडीएम और अन्य पदाधिकारी भी रहे। वे हाजीपुर से लालगंज के बसंता जहानाबाद बांध तक गए।

जिला पदाधिकारी द्वारा अपने पदाधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट मोड में रहते हुए निगरानी करने का निर्देश दिया गया।

वे लालगंज के बसंता जहानाबाद तक गए और पदाधिकारियों को नियमित रूप से तटबंधों का मुआयना करने और अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया गया। तिरहुत तटबंध की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे सुरक्षात्मक कार्यों का निरीक्षण किया गया।

स्थानीय लोगों से भी ततबंध सुरक्षा के संबंध में विचार विमर्श किया गया एवं सुझाव लिया गया। लालगंज के अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी को नियमित रूप से बांधों का मुआयना करने तथा रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया।

वे क्लब घाट, बाला दास घाट होते हुए राम बाग घाट तक गए। कटाव वाले जगह पर अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया।  तटबंध की सुरक्षा में आपदा मित्रों को डेप्यूट करने का निर्देश दिया गया।

विदित हो कि 2 जुलाई को भी जिला पदाधिकारी द्वारा बसंता जहानाबाद बांध का निरीक्षण किया गया था।
आज के निरीक्षण के समय एडीएम, एसडीएम, सीओ, बीडीओ, बाढ़ जल निस्सरण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता तथा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !