Sunday , June 16 2024
Breaking News

इटावा सेंट पीटर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रयोगशालाओं का उद्घाटन केरल से पहुँचे आर्च विशप पेरूमतोट्टम ने किया

*सेंट पीटर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रयोगशालाओं का उद्घाटन केरल से पहुँचे आर्च विशप पेरूमतोट्टम ने किया*

जसवंतनगर।नेशनल हाईवे पर स्थित सेंट पीटर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में फिजिक्स केमिस्ट्री बायोलॉजी की प्रयोगशालाओं का उद्घाटन आर्च विशप पेरूमतोट्टम ने फीता काटकर किया।
बतौर मुख्य अतिथि श्री पेरूमतोट्टम
केरल से यहां पहुंचे थे। उन्होंने भव्य सभागार व सांस्कृतिक प्रतियोगिता प्रशिक्षण कक्ष का भी उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नवीन व आधुनिक उपकरणों युक्त बनी यह प्रयोगशालाएं विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति कार्य व सिद्धांतों को सरलता के साथ समझाकर उच्च व्यक्तित्व का निर्माण करेंगीं। नगर के इस प्रमुख शिक्षण संस्थान से निकले छात्र इसरो इंटेलिजेंस ब्यूरो व मेडिकल संस्थानों में कार्यरत होकर राष्ट्रहित में सेवाएं दे रहे हैं। कार्यक्रम से पूर्व श्री पेरूमतोट्टम का स्वागत सत्कार यहां कन्नौज मैनपुरी आगरा फिरोजाबाद फरुखाबाद कानपुर आदि विभिन्न जनपदों में संचालित सेंट मैरी स्कूल के करीब आधा सैकड़ा प्रिंसिपल ने किया। बाद में इन सभी के साथ लंबे समय तक चली बैठक में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
प्रिंसिपल फादर एंटोनी ने बताया कि प्रत्येक प्रयोगशाला में 100 विद्यार्थी एक साथ प्रयोग कर सकते हैं यह अपने आप में बड़ी प्रयोगशालाएं हैं। उनके अनुसार स्कूल में 1350 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि शैक्षिक गुणवत्ता के मामले में उनका संस्थान किसी भी मामले में समझौता नहीं करता है उनके संस्थान का उद्देश्य है कि क्षेत्र के विद्यार्थियों को गुणवत्ता परक शिक्षा मिले और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए राष्ट्रहित में योगदान दें।
कार्यक्रम में जयपुर से पहुंचे जेम्स पालकल, मिशन प्रमुख थॉमस एजीकाड, सेंट मैरी इटावा के प्रिंसिपल फादर जॉबी के अलावा स्कूल स्टाफ रॉय वर्गिस, जोशी कुरियन, जॉश थामस, बिजू, गिरीश, अमित, दीपक, पंकज आदि मौजूद रहे।