Tuesday , September 17 2024
Breaking News

जन सुराज पदयात्रा पहुंची सुपौल, ढोल-नगाड़ों के बीच प्रशांत किशोर का भव्य स्वागत, हजारों की संख्या में जुटे लोग

सुपौल जिले में पदयात्रा के पहले दिन PK ने कहा- जन सुराज का प्रयास है कि बिहार में जनता का राज स्थापित हो, इस सपने को पूरा करने के लिए मैं अपना सबकुछ दाँव पर लगाने के लिए भी तैयार हूँ।

लालू जी को अपने बच्चे की चिंता है पर आपको यह चिंता नहीं कि आपके बच्चे के शरीर पर ना कपड़े है और ना ही पैरों में हवाई चपल: प्रशांत किशोर

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

सुपौल : जन सुराज अभियान के तहत बिहार की पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर मधेपुरा जिले में अपनी पदयात्रा पूरी करके शनिवार को सुपौल जिले में प्रवेश किया। इस दौरान कई जगहों पर फूलों की माला, अंगवस्त्र पहनाकर लोगों ने उनका स्वागत किया। प्रशांत किशोर की पदयात्रा में बैंड-बाजा, ढोल-नगाड़ों के साथ कई जगहों पर आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। जन सुराज पदयात्रा का स्वागत करने के लिए जिले के 11 प्रखंडों से काफी संख्या में लोग आए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में युवाओं की भीड़ भी देखने को मिली। जिले में प्रशांत किशोर ने लगभग 6 किलोमीटर तक पदयात्रा की।

पहले दिन 6 किलोमीटर तक की पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों के साथ चर्चा और 6 अलग-अलग स्थान पर जन सुराज संवाद का आयोजन

प्रशांत किशोर ने सुपौल जिले के मचहा, कुशहा में बने कैंप से स्थानीय लोगों के साथ चर्चा करने के बाद पदयात्रा की शुरुआत किया। पदयात्रा मचहा, उत्तरी होते हुए त्रिवेणीगंज नगर परिषद अनूप लाल यादव महाविद्यालय, पुराना बैंक चौक, चिलौनी पुल, कबीर चौक होते हुए रात्रि विश्राम के लिए कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय खेल मैदान में बने जन सुराज कैंप पहुंची जहां उन्होनें स्थानीय लोगों के साथ समस्याओं पर संवाद किया। पहले दिन 6 किलोमीटर तक की पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों के साथ चर्चा और 6 अलग-अलग स्थान पर जन सुराज संवाद का आयोजन किया गया। संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि जन सुराज का प्रयास है कि बिहार में जनता का राज स्थापित हो ताकि यहाँ की जनता को पलायन करके गुजरात, महाराष्ट्र या दिल्ली मज़दूरी करने नहीं जाना पड़े। यह मेरा सपना है कि पूरे देश से लोग रोज़गार के लिए बिहार आए और इस सपने को पूरा करने के लिए मैं अपना सबकुछ दाँव पर लगाने के लिए भी तैयार हूँ।

जन सुराज पदयात्रा के क्रम में 17वें जिला सुपौल पहुँचे प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर 2022 से बिहार में पदयात्रा कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने पश्चिमी चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से जन सुराज पदयात्रा की शुरुआत की थी। पश्चिम चंपारण से शुरू हुई पदयात्रा शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा से होते हुए सुपौल पहुंची है। आने वाले दिनों में प्रशांत किशोर जिले के सभी प्रखंडों में पदयात्रा के माध्यम से गांव-गांव जाएंगे और सही सोच रखने वाले लोगों को चुनकर समाज के सामूहिक प्रयास से बेहतर बिहार बनाने के लिए लोगों से चर्चा करेंगे।

लालू जी को अपने बच्चे की चिंता है पर आपको यह चिंता नहीं किआपके बच्चे के शरीर पर ना कपड़े है और ना ही पैरों में हवाई चपल- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की जनता को अपने वोट की ताकत का अंदाजा नहीं है। आपके ही वोट की ताकत है कि एक चाय बेचने वाले मोदी जी को आपने देश का प्रधानमंत्री बना दिया, भैंस चराने वाले लालू जी को आपने तीस वर्षो से बिहार का राजा बनाया हुआ है। इसलिए एक बार आप भी स्वार्थी होकर अपने बच्चों के लिए वोट दीजिए, अपने बच्चों के लिए स्वार्थी बनिए। नेता आपसे कहेंगे की देश के लिए वोट करे, बिहार के विकास के नाम पर आपसे वोट मांगेंगे, कोई आपसे आपकी जाति के नाम पर वोट मांगेंगे, पर याद रखना चुनावों के बाद नेता जी तो हेलीकॉप्टर में उड़ जाएँगे, पर आपके बच्चे ऐसे ही बिना कपड़े और बिना चपल के घूमते रहेंगे। जिन नेताओं को आपने राजा बनाया उन्होंने न तो आपके बच्चों की शिक्षा के लिए कुछ किया है और न ही रोज़गार के लिए, इसलिए अब समय आ गया है कि आप स्वार्थी बनकर अपने बच्चों के लिए वोट दे ताकि आपके बच्चों को पलायन न करना पड़े, ताकि आपके बच्चों को गांव में ही अच्छी शिक्षा मिल सके और आपको इस महंगाई के दौर में अपने पालन पोषण के लिए 2000 की पेंशन मिल सके। किसी नेता के बेटे को राजा बनाने के लिए वोट मत दीजियेगा, अगली बार अपने बच्चों के लिए वोट दीजियेगा।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !