Wednesday , February 21 2024
Breaking News

भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ेगी KTM की E-Duke बाइक, स्पीड और रेंज में देगी सभी बाइक्स को टक्कर

भारतीय ऑटो बाजार  में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर रही है। इसी सेगमेंट में बाइक निर्माता कंपनी ड्यूक और केटीएम आरसी स्पोर्ट्स और एग्रेसिव बाइक्स से भारतीय बाजार में जलवा बिखेर चुकी ऑस्ट्रियन कंपनी केटीएम अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है.

भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट  में अपने पैर पसार लिए हैं। खबरों की मानें तो इस साल 2022 केटीएम अपनी इलेक्ट्रिक ड्यूक को पेश करने के विचार में है।

बाइक के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, मोटरसाइकिल निर्माता ने पुष्टि की कि एक ई-ड्यूक जल्द ही बाजार में प्रवेश करने जा रहा हैकेटीएम की पेरेंट कंपनी पेरियर ने बताया कि इलेक्ट्रिक ड्यूक के अलावा दो और भी बाइक्स हैं

जिन्हें इलेक्ट्रिक सेगमेंट के तहत उतारा जाएगा। इन दो बाइक में पहली केटीएम ई10 है, जोकि एक डर्ट बाइक होगी। जोकि 13.4 बीएचपी पावर जनरेट कर सकेगी। ये भी बताया गया है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज देगी।

कहा जा रहा है कि केटीएम की इलेक्ट्रिक ड्यूक काफी तेज रफ्तार वाली बाइक होगी, जो दमदार टॉर्क के साथ आएगी। प्रदर्शन की अगर बात करें तो ये ई-बाइक, केटीएम ड्यूक 125 की तरह प्रदर्शन कर सकती है.