Tuesday , September 17 2024
Breaking News

औरैया,करंट लगने से लंगूर की हुई मौत*

*औरैया,करंट लगने से लंगूर की हुई मौत*

*हिंन्दू संगठन ने ढोल लगाड़ो के साथ निकाली शव यात्रा*

*फफूंद,औरैया।* फफूंद नगर के मुहल्ला बरकी टोला मे कुँआ के पास लगे बिजली के पोल से मंगलवार की रात 8 बजे करंट लगने से एक लंगूर की मौत हो गई. जिसके बाद हिंदू संगठन को सूचना मिलते ही हिन्दू युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बालकृष्ण मिश्रा ने अपने साथियों के लंगूर के शव को वहाँ से उठाकर लाये सुबह बुधवार को बैंड-बाजे के साथ लंगूर की शवयात्रा निकाली और सनातन धर्म के मुताबिक उसका अंतिम संस्कार किया गया.
गाजे-बाजे के साथ निकाली गई शव यात्रा


फफूंद के मुहल्ला बरकीटोला मे कुँआ के पास में बिजली के पोल पर लंगूर को करंट लगने से मौत हो गई. जिसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने बुधवार की सुबह बैंड-बाजे के साथ लंगूर की शवयात्रा निकाली और सनातन धर्म के मुताबिक उसका अंतिम संस्कार किया. यह घटना फफूंद कस्बे के मोहल्ला बरकीटोला कुँआ के पास की हैं. मंगलवार को भगवान हनुमान का दिन माना जाता है और इस दिन लंगूर की मौत से आम लोगों में काफी निराशा है.
पशु पक्षी प्रेमी हिन्दू युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बालकृष्ण मिश्रा व माघवेंद्र मोहन शुक्ला और स्थानीय लोगों ने लंगूर का विधि विधान से अंतिम संस्कार वैदिक परम्पराओं के अनुसार करने का फैसला किया. मृत लंगूर को नहलाकर नए वस्त्र पहनाए गए. इसके बाद लंगूर के शव को एक ठेले में रखकर बैंड-बाजों के साथ मातमी धुन के साथ शव यात्रा निकाली गई. हिंदू रीति-रिवाज से मृत लंगूर को दफनाया गया. मौके पर मौजूद लोगों ने हनुमान जी की आरती के साथ लंगूर की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और दो मिनट का मौन भी रखा गया।
इस मौके पर हरिओम शर्मा, अवधेश दुबे, माघवेंद्र मोहन शुक्ला, कल्लू पांडेय, राजू पांडेय, विशाल त्रिपाठी, नितिन त्रिपाठी, रामबाबू, राजा, शिवम चौबे, मनोज दुबे, सत्यम शर्मा, सोनू अग्निहोत्री, प्रशांत मिश्रा, श्यामू अग्निहोत्री, कन्हैया तिवारी,नीटू पाण्डेय,अंकुर,शलिल शुक्ला, राजू गुप्ता, आदि सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर :-: आकाश उर्फ अक्की भईया फफूंद

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !