Saturday , May 21 2022
Breaking News

पार्टी में जाने से पहले मात्र 2 मिनट में अपने रफ़ बालों को बनाए शाइनी और सिल्की, देखिए कैसे

फ्रिज़ी बाल सभी प्रकार के बालों के लिए सबसे बड़ी समस्याओं में से एक हैं। जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो पहले अपने बालों को सही दिखने के लिए बहुत प्रयास करते हैं। लेकिन केवल 2 मिनट बाद जब आप किसी दुकान की खिड़की पर अपना प्रतिबिंब देखते हैं तो आप देख सकते हैं कि आपके बाल एक चिड़िया का घोंसला हो गए हैं।

ये सभी सामग्री आपके बालों से फ्रिजिनेस को पूरी तरह से खत्म करने और नियंत्रित करने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं रूखे और बेजान बालों को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए किन-किन सामग्रियों का इस्तेमाल करना होगा।

मेथी- मेथी दाने ना सिर्फ बालों को मजबूत और लंबा बनाने में मदद करते हैं, बल्कि ये बालों की खोई चमक भी वापस लाते हैं. बालों को सिल्की बनाने के लिए मेथी दाने को थोड़ी देर भिगोकर रखें, इसके बाद इसे पीसकर पेस्ट बना लें और इसमें दूध मिलाकर बालों पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने पर इसे धो लें.

एलोवेरा- बालों के लिए एलोवेरा जेल बहुत फायदेमंद होता है. ये जेल बालों की नमी बनाए रखने के अलावा उन्हें चमकदार भी बनाता है. सोने से पहले नारियल तेल में एलोवेरा जेल मिलाकर सिर की मालिश करें या खाली जैल लगाकर सोयें और सुबह उठकर इसे धो लें.

मेहंदी- मेहंदी बालों के लिए काफी फायदेमंद है. हालांकि केवल मेंहदी लगाने से बालों में थोड़ा रूखापन आता है लेकिम अगर मेंहदी को अंडे के साथ इस्तेमाल किया जाये तो बालों में शाइन आती है और सिल्की होते हैं. अंडा एक कंडिशनकर की तरह काम करता है जिससे बाल सॉफ्ट होते हैं