Wednesday , May 18 2022
Breaking News

लम्बे समय तक चलेंगे मेकअप ब्रश बस इन्हें इस्तेमाल करने के बाद अपनाए ये स्टेप्स

ऐसी महिलाओं के लिए यह बेहद जरूरी होता है कि वह अपनी स्किन का अधिक ध्यान दें। अगर आप हर दिन मेकअप करती हैं या फिर स्किन पर लंबे समय तक मेकअप अप्लाई करती हैं तो स्किन केयर की तरफ ध्यान देना बेहद जरूरी है।

तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप हर दिन मेकअप अप्लाई करने के बाद भी अपनी स्किन को हेल्दी और यूथफुल बनाए रख सकती हैं

अक्सर लोग अपने मेकअप प्रोडक्ट किसी के साथ भी शेयर कर लेते हैं. ख़ास कर शादी-पार्टी के मौके पर. उस समय किसी के पास अगर मेकअप का कोई सामान नहीं है तो आप उसको अपना दे देते हैं और ज़रूरत पड़ने पर उसका मेकअप आप इस्तेमाल कर लेते हैं. जबकि ऐसा करना आपकी कई दिक्कतों को बढ़ा सकता है.

बहुत लोग मेकअप ब्रश का इस्तेमाल इनको बिना साफ़ किये हुए लम्बे समय तक करते रहते हैं. इस वजह से इन पर बैक्टीरिया होने की सम्भावना होती है. इसलिए मेकअप को एक-दो बार इस्तेमाल करने के बाद धोना और साफ़ करते रहना चाहिए.

अगर आपके मेकअप ब्रश का इस्तेमाल आपके सिवाय किसी और ने भी किया है, तो इसके दो-तीन बार इस्तेमाल होने का इंतज़ार बिल्कुल न करें, बल्कि धोकर ही इस्तेमाल करें. भले ही इसको कुछ घंटे पहले ही आपने क्यों न धोया हो.