Saturday , May 11 2024
Breaking News

इटावा भरथना स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से मवेसी टकराया,घटना में इंजन फेल हुआ। चार घंटे की कवायद के बाद दूसरे इंजन से ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

भरथना

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से मवेसी टकराया,घटना में इंजन फेल हुआ। चार घंटे की कवायद के बाद दूसरे इंजन से ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इस दौरान पीछे से आ रही ट्रेनों को लूप लाइन से धीमी रफ्तार से गुजारा गया।घटना में करीब आधा घटना रेल आवागमन बाधित रहा।

 

भरथना रेलवे स्टेशन के पश्चमी ओर डाउन रेल लाइन पर  बुधवार की रात करीब 1:10 बजे इटावा से कानपुर की तरफ जा रही 2562 स्वतंत्रता सैनानी एक्सप्रेस स्टेशन से गुजरने से पहले प्लेटफॉर्म के पश्चमी छोर पर ट्रेन से एक मवेसी टकरा गया जिससे थोड़ी दूरी पर रेलवे फाटक संख्या 20 बी के पहले ट्रेन रुक गई।घटना में ट्रेन के प्रेशर पाइप फट गए और इंजन फेल हो गया।ट्रेन के लोको पायलट द्वारा घटना से टूंडला कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। इधर रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर द्वारा  मैनलाइन पर रेल आवागमन बाधित नही होने की मंशा से लगभग पौन घंटे की कवायद के बाद खड़ी ट्रेन को पीछे कर प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर लाकर खड़ा किया गया जिसके बाद डाउन लूप लाइन से पीछे से आ रही ट्रेनों को धीमी रफ्तार  से निकाला गया।इस दौरान ड्यूटी पर तैनात रेलकर्मियों द्वारा ट्रेन के प्रेशर पाइप बदले गए वही  साम्हो रेलवे स्टेशन से दूसरा इंजन आने पर लगभग चार घंटे बाद सुबह करीब 5 बजे ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। जबकि तकनीकी खामी आए इंजन को अप लूप लाइन की ओर ले जाकर खड़ा किया गया।

स्टेशन अधीक्षक के अनुसार स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के इंजन से मवेसी टकरा गया था।जिससे इंजन में तकनीकी खामी आ गई थी, मैन लाइन पर खड़ी हुई ट्रेन को पीछे लाकर लूप लाइन क्लियर की गई जिससे पीछे से आ रही ट्रेनों को लूप लाइन से निकाला गया।घटना में लगभग आधा घंटा रेल आवागमन प्रभावित हुआ है। दूसरा इंजन साम्हो स्टेशन से आने पर ट्रेन को सुबह करीब पांच बजे गंतव्य की ओर रवाना किया।