Thursday , May 23 2024
Breaking News

विधायक राजेश्वर सिंह ने सुनीं जनसमस्याएं, क्षेत्र के विकास हेतु की अनेकों कार्यों की घोषणाएं

सरोजनीनगर विधायक राजेश्वर सिंह ने क्षेत्रवासियों से सहज संवाद कर सुनी समस्याएं, समाधान के लिए तय किये दिशा-निर्देश

लखनऊ। विधायक राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर को सिर्फ अपना परिवार मानते ही नही बल्कि एक परिवार के सदस्य की तरह उनके लिए हमेशा खड़े भी रहते हैं, जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण अक्सर देखने को मिलता रहता है। सरोजनीनगर के लोगों की समस्याओं के निदान हेतु सदैव तत्पर रहने वाले विधायक राजेश्वर सिंह ने पराग चौराहा आशियाना स्थित विधायक कार्यालय पर बुधवार को जनसुनवाई किया, जिसमें सैकड़ो के तादाद में आई क्षेत्र की जनता से सहज संवाद कर उनकी समस्याओं को सूना और उसके त्वरित समाधान के लिए तत्काल दिशा-निर्देश तय करते हुए लोगों को यथोचित समाधान का आश्वासन दिया।

जनसुनवाई के दौरान विधायक नें क्षेत्रवासियों द्वारा सोलर लाइट आवश्यकता हेतु निवेदन पत्र पर त्वरित समाधान करते हुए 18 सोलर लाइट देने का निर्देश दिया। सड़कों से जुड़ी समस्या का निस्तारण करते 320 मीटर की तीन सड़कों को विधायक निधि से बनाने का निर्देश दिया। वहीं 3 जरूरतमंद को हैंडपंप देने का भी निर्देश दिया। साथ ही 2 लोगों के मांग पर स्ट्रीट लाइट 1 लोग को हाई मार्क्स लाइट देने का आश्वासन दिया। इस दौरान कार्यालय में विधवा पूनम मिश्रा की आंखों के इलाज के निवेदन पर कार्यालय टीम को इलाज कराने का निर्देश दिया एवं फौजी कॉलोनी, आजाद नगर निवासी सुषमा को साइकिल देने का निर्देश किया।

सरोजनीनगर विधायक ने जरूरतमंदों का किया आर्थिक सहयोग, छात्रों को डिजिटल शिक्षा के लिए प्रदान किये टेबलेट

सरोजनीनगर के युवा सदैव आगे बढ़े इसके लिए कार्यालय में आए निवेदन में विनीत तिवारी की पुत्री आध्या तिवारी, शुभम मिश्रा, प्रहलाद कुमार, बंगाली टोला निवासी रामजी शर्मा की पुत्री आंचल शर्मा को टैबलेट देने का निर्देश एवं सेक्टर D-1 एलडीए कॉलोनी निवासी रजनी श्रीवास्तव के दो बच्चों आयुषी श्रीवास्तव एवं मानवी श्रीवास्तव की शिक्षा व्यवस्था हेतु निधि से सहायता देने का आश्वासन दिया। विधायक का कहना है कि जनता उनके लिए परिवार रूपी है, इसीलिए क्षेत्र से आए हुए कमजोर एवं परेशान व्यक्तियों की सहायता हेतु वह सदैव तत्पर रहते हैं और इसी क्रम में सरोजनीनगर निवासी उमा मिश्रा, सेक्टर एफ कॉलोनी निवासी रमेश कुमार प्रजापति, सैदपुर पुरही निवासी वीर कांत को आर्थिक सहायता के रूप में एवं सुभानी खेड़ा तेलीबाग निवासी ताराचंद मौर्य की पुत्री इशा मौर्य की शादी हेतु 5 हज़ार – 5 हज़ार की सहयोग राशि प्रदान की।