Tuesday , March 19 2024
Breaking News

मोदी – योगी सरकार किसानों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है – डॉ. राजेश्वर सिंह

किसानों की निष्ठा, पुरुषार्थ एवं परिश्रम के परिणामस्वरुप आज देश कृषि क्षेत्र में आत्मनिर्भर है- डॉ. राजेश्वर सिंह

सरोजनीनगर को मिली नई मंडियों, हॉटपैड, गौशाला और प्रधान मंडी स्थल को स्वीकृति, किसानों को होगा लाभ – डॉ. राजेश्वर सिंह

भाकियू लोकतांत्रिक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुँच सरोजनीनगर विधायक ने किया किसानों से संवाद

लखनऊ : किसानों की निष्ठा, पुरुषार्थ एवं परिश्रम के परिणाम स्वरुप 75 वर्षों में देश का कृषि उत्पादन 5 करोड़ टन से 32 करोड़ टन हुआ है, आज भारत विश्व के 50 से अधिक देशों को खाद्यान्न पहुंचा रहा है। नरेंद्र मोदी एवं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली लोक कल्याणकारी सरकार में पिछले 3 वर्षों में 42 करोड़ खाते खुलवाए गए। पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत देश के 11 करोड़ किसानों को 2 लाख करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। किसान बीमा के तहत सवा लाख करोड़ रुपए जारी हुए, किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सस्ती दरो पर 18 लाख करोड़ रुपए का ऋण वितरित हुआ। ये विचार व्यक्त किये हैं सरोजनी नगर से भाजपा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने।

अवसर था भारतीय किसान यूनियन लोकतान्त्रिक के बैनर तले तहरी भोज और कंबल वितरण कार्यक्रम का, सोमवार को सरोजनीनगर विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत सालेहनगर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधायक राजेश्वर सिंह ने उपस्थित किसानों के साथ संवाद कर जनसभा को संबोधित किया साथ ही जरुरतमंदों के लिए 500 कंबल भी प्रदान किये। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में किसानों के लिए नई मंडियां, हॉटपैड और नलकूप लग रहे हैं, प्रधान मंडी स्थल बनाने का अप्रूवल कराया गया है। जानवरों की समस्या दूर करने के लिए नए गौरक्षण क्षेत्र को स्वीकृति प्राप्त हुई है, नानमऊ में व्यापारिक स्तर पर शहद उत्पादन का शुभारम्भ हुआ है।

क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए सरोजनीनगर विधायक ने बताया कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य मेरी प्राथमिकता है, क्षेत्र के 3 स्कूलों को गोद लिए है, छोटे बच्चों के स्कूलों में झूले लगवाए जा रहे हैं। सभी प्राइमरी स्कूलों में बाउन्ड्री करवाई जा रही है, बेटियों की डिजिटल शिक्षा के लिए क्षेत्र के सभी गर्ल्स कॉलेजों में डिजिटल लैब स्थापित की जा रही है, अब तक 4 कॉलेजों में डिजिटल लैब स्थापित भी की जा चुकी है। डॉ. सिंह ने बताया कि क्षेत्र के प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी आवश्यक सुविधाओं का निरंतर प्रसार किया जा रहा है, लोकबन्धु राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में ब्लड बैंक समेत कई आवश्यक सुविधाओं का प्रसार हुआ है, उन्होंने बताया कि क्षेत्र के वृद्धजनों को नियमित अयोध्या दर्शन कराने के लिए निशुल्क रामरथ बस सेवा भी संचालित है।

क्षेत्रवासियों को सुविधापूर्वक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के मुद्दे पर बोलते हुए डॉ. सिंह ने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में नियमित सहायता कैंप लग रहे हैं, साथ में यह भी जोड़ा कि उनकी टीम के सदस्य आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम का याओजन कर गाँव- गाँव समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विगत शनिवार को वृहद दिव्यांग जन सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम का आयोजन कर 1000 दिव्यांग जनों को मोट्राइज्ड ट्राईसिकल, मैनुअल ट्राईसिकल, वाकिंग और हियरिंग इंस्ट्रूमेंट प्रदान किये गए।

 

अंत में सरोजनीनगर विधायक ने बताया कि मेरा कार्यालय क्षेत्रवासियों के लिए 24 घंटे सक्रिय है, मेरे कार्यालय पर जो भी शिकायत आती है उसके पूर्ण निस्तारण तक नियमित फॉलोअप लिया जाता है। विधायक ने जय जवान- जय किसान का उद्घोष कर अपना भाषण समाप्त किया।

कार्यक्रम में यूनियन अध्यक्ष अमर सिंह लोधी, संरक्षक श्याम तिवारी, अतुल कुमार, राजरानी रावत, दुर्गा दीन लोधी, अशोक मौर्य, डॉ एसके लोधी समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रीय किसान उपस्थित रहे।