Saturday , June 15 2024
Breaking News

इस बार भी बनेगी NDA सरकार नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने खत्म किया सस्पेंस, सौंपा समर्थन पत्र

रिपोर्ट : आकाश यादव

दिल्ली : लोकसभा चुनाव के रिजल्ट जारी होने के बाद दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर एनडीए की बैठक खत्म हो चुक है. इस बीच नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने बैठक में समर्थन पत्र सौंप दिया है. ऐसे में अब यह मुमकिन है कि एनडीए की बैठक के बाद तमाम नेता सरकार बनाने का दावा पेश करने जाएं.


सूत्रों के मुताबिक बुधवार यानी आज ही एक घंटे के अंदर एनडीए के नेता राष्ट्रपति भवन जा सकते हैं. पीएम आवास पर हो रही एनडीए की बैठक में अुप्रिया पटेल, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, पवन कल्याण, जयंत चौधरी भी मौजूद थे.


इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत के जादुई आंकड़ को पार नहीं कर पाई. इस वजह से जेडीयू के नीतीश कुमार और टीडीपी के एन चंद्रबाबू नायडू एनडीए की सरकार बनाने में किंगमेकर्स की भूमिका में हैं. एनडीए की बैठक में हर पहलू पर चर्चा हो रही है.


इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है, जो बहुमत के आंकड़े से 32 कम है. टीडीपी और जेडीयू के पास कुल 28 सीटें हैं. बीजेपी के अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर एनडीए बहुमत का आंकड़ पार कर जाएगा.


इससे पहले बुधवार टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू ने साप किया था कि वह एनडीए के साथ रहे हैं. उन्होंने कहा था, “आप हमेशा समाचार चाहते हैं. मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं. हम एनडीए में हैं और मैं एनडीए की बैठक में जा रहा हूं.


4 जून 2024 को टीडीपी सुप्रीमो एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश में एनडीए को मिले भारी जनादेश के लिए लोगों का आभार जताया था. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा था, “नरेंद्र मोदी और और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं अमित शाह और जेपी नड्डा को धन्यवाद.