Thursday , May 19 2022
Breaking News

एक बार फिर भारत सरकार ने चीन को दिया तगड़ा झटका, इन 50 चीनी ऐप को किया बैन आप भी तुरंत करें Uninstall

भारत सरकार ने 50 और स्मार्टफोन ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है जो चीनी मूल के हो सकते हैं. सरकार के आदेश पर अपने प्ले स्टोर से 54 चीनी ऐप्स को हटा दिया है और उनके एक्सेस को ब्लॉक कर दिया है.

गूगल ने बयान जारी कर कहा है ‘IT Act की धारा 69A के तहत पारित अंतरिम आदेश के बाद हमने भारत में गूगल प्ले स्टोर पर इन ऐप्स को ब्लॉक कर दिया है’. गूगल का ये बयान ET नाउ के रिपोर्ट के बाद आई है.

ऐसा कहा जा रहा है कि गरेना फ्री फायर नाम के एक पॉपुलर स्मार्टफोन गेम पहले ही Google Play स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से गायब हो गया था और इसलिए ऐसा लगता है कि ये गेम भारत में प्रतिबंधित ऐप्स की नई लिस्ट में शामिल हो सकता है.

ध्यान दें कि हम अभी भी गेम के डिस्ट्रीब्यूटर गरेना इंटरनेशनल से ऑफिशियल कंपर्मेशन का इंतजार कर रहे हैं.  अभी तक न तो Apple और न ही Google ने गेम के गायब होने से संबंधित कोई बयान जारी किया है.

2020 से भारत में पहले से ही प्रतिबंधित थे. 50 और प्रतिबंधित ऐप्स के साथ, भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए गए कुल ऐप्स की सूची लगभग 320 तक पहुंच सकती है.

बता दें कि भारत सरकार ने इससे पहले टिकटॉक और पबजी मोबाइल समेत कई पॉपुलर ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था. जबकि PUBG मोबाइल ने किसी तरह भारत में वापसी कर ली.