Sunday , April 14 2024
Breaking News

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ग्राहकों की शिकायतों का कम समय में करता है कुशल समाधान

नई दिल्ली । लगातार विकसित हो रहे वित्तीय क्षेत्र में पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने ग्राहकों की शिकायतों के त्वरित समाधान के माध्यम से ग्राहक-संतुष्टि के प्रति उल्लेखनीय प्रतिबद्धता दिखाई है।
गत 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्त वर्ष के दौरान पीपीबीएल को ग्राहक-शिकायतों में उल्लेखनीय वृद्धि का सामना करना पड़ा। इस दौरान 66,751 शिकायतें प्राप्त हुईं जबकि उससे पहले के वित्त वर्ष में 26,692 शिकायतें मिली थीं।

इनमें से अधिकांश शिकायतों का पाँच-छह दिन की छोटी अवधि में कुशलतापूर्वक निपटारा कर दिया गया, विशेष रूप से इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग से संबंधित 39 हजार और खाता खोलने तथा परिचालन मुद्दों से संबंधित 8,974 शिकायतों का।

ग्राहकों की शिकायतों पर यह तीव्र प्रतिक्रिया, इसके विशाल पैमाने के संचालन या इसके विकास पथ पर ध्यान केंद्रित किए बिना, अपने यूजर बेस के बीच विश्वास और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए पीपीबीएल के समर्पण को उजागर करती है।

पीपीबीएल अपने प्रभावी शिकायत समाधान तंत्र के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग परिदृश्य में अपनी स्थिति की पुष्टि करते हुए, अपने ग्राहकों के बैंकिंग अनुभव को प्राथमिकता देना जारी रखता है।