Monday , July 15 2024
Breaking News

रूस में पीएम मोदी को मिला सर्वोच्च ‘सम्मान’ 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मानः सीएम योगी

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्रदान किए जाने पर जताई खुशी, पीएम मोदी को दी बधाई
  • कहा- यह सम्मान दोनों देशों के बीच वर्षों की मित्रता को बनाए रखने में पीएम मोदी के महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाता है
  • प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत बढ़ता रहेगा और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अद्वितीय सफलता प्राप्त करेगाः सीएम योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने पर खुशी जताते हुए इसे 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मान करार दिया है। अपने एक्स हैंडल पर सीएम योगी ने लिखा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को रूसी संघ द्वारा दिया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान, ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’, 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। यह पुरस्कार, दोनों देशों के बीच एक-दूसरे के प्रति गहन सम्मान को दर्शाता है और साथ ही रूस और भारत के बीच वर्षों की मित्रता को बनाए रखने में उनके महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाता है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर प्रधानमंत्री जी को बधाई। आपके नेतृत्व में, भारत बढ़ता रहेगा और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अद्वितीय सफलता प्राप्त करेगा।”

उल्लेखनीय है कि 2019 में रूस ने पीएम मोदी को यह सम्मान देने का ऐलान किया था। इस पुरस्कार की अहमियत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि ये 326 साल पुराना है। 1698 में जार पीटर द ग्रेट ने रूस के संरक्षक संत सेंट एंड्रयू के सम्मान में ‘ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल’ को शुरू किया था।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !