Tuesday , May 17 2022
Breaking News

राज्यसभा में विपक्ष पर जमकर गरजे PM Modi कहा-“यूपीए के समय महंगाई डबल डिजिट में थी”

पीएम नरेंद्र मोदी  ने मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए के समय महंगाई डबल डिजिट में थी. विपक्ष अपनी निराशा देश पर न थोपे. विपक्ष को अपने पुराने दिन याद आते रहते हैं.

पीएम ने कहा, सदन में कहा गया कि कांग्रेस ने भारत की नींव रखी और बीजेपी ने सिर्फ झंडा फहराया. सदन में इसे मजाक की तरह नहीं कहा गया. यह गंभीर सोच का परिणाम है जो देश के लिए खतरनाक है – कुछ लोगों का मानना है कि भारत का जन्म 1947 में हुआ था. इस सोच के कारण समस्याएं पैदा होती हैं.

पीएम ने कहा, पिछले 50 वर्षों से काम करने का मौका पाने वालों की नीतियों पर इसका प्रभाव पड़ा है. इसने विकृतियों को जन्म दिया. यह लोकतंत्र आपकी उदारता के कारण नहीं है. 1975 में लोकतंत्र का गला घोंटने वालों को इस पर नहीं बोलना चाहिए.

कांग्रेस के सामने मुश्किल यह है कि उन्होंने वंशवाद से पहले कभी और कुछ नहीं सोचा. हमें यह स्वीकार करना होगा कि भारत के लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा वंशवादी पार्टियां हैं. जब किसी दल में परिवार सर्वोपरि होता है तो सबसे पहला नुकसान प्रतिभा का होता है.

पीएम मोदी ने कहा, पहले लॉकडाउन के दौरान काफी विचार-विमर्श और थोड़े साहस के साथ तय हुआ कि गांवों के किसानों को लॉकडाउन से छूट दी जाए. यह एक जरूरी फैसला था, जिसके परिणामस्वरूप हमारे किसानों ने महामारी के दौरान भी बंपर उत्पादकता की थी.