Wednesday , May 18 2022
Breaking News

मुंबई: शिक्षा मंत्री के आवास पर छात्रों से प्रदर्शन करने की अपील करने वाले ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ को पुलिस ने किया अरेस्ट

मुंबई पुलिस ने यहां महाराष्ट्र शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के आवास के निकट छात्रों द्वारा किए गए एक विरोध प्रदर्शन के संबंध में यूट्यूबर ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ उर्फ विकास फाटक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

मंगलवार को बताया कि 41 वर्षीय यूट्यूबर ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की ऑनलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर धारावी में गायकवाड़ के आवास के पास  विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने छात्रों के प्रदर्शन में कथित भूमिका को लेकर इकरार खान व वखार खान (25) को भी गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों के खिलाफ धारावी पुलिस थाने में गैरकानूनी रूप से एकत्र होने, दंगा करने, अपराध के लिए उकसाने और ऐसा लापरवाही पूर्ण/घातक कृत्य करने, जिससे (कोविड-19 के मद्देनजर) जीवन के लिए खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलने की आशंका हो.

अधिकारी ने बताया कि यूट्यूबर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें उसने छात्रों से गायकवाड़ के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की थी. मंत्री के आवास के बाहर सोमवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे, जिसके बाद पुलिस को उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था.