Saturday , June 15 2024
Breaking News

मौत के 7 दिन के बाद पुलिस ने कब्र से निकाला सलमान का शव

पिता ने बेटे के दोस्त और उसकी पत्नी पर लगाया हत्या का आरोप

रिपोर्ट : राहुल मौर्य

रामपुर : उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में उस समय सनसनी फैल गई जब स्वार के ग्राम रसूलपुर बाजार में सन्धिग्ध परिस्थितियों में सलमान का शव मिला था और परिजनों ने सलमान के शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को बिना सूचना दिए दफना दिया था। वहीं दूसरे दिन ही परिजनों ने हत्या की आशंका होने पर रामपुर जिले की स्वार पुलिस को तहरीर देकर उसकी पत्नी सहित दो लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। कार्यवाही से नाखुश होकर मृतक के पिता ने रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह को पत्र देकर मांग की गई कि मेरे बेटे सलमान का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाए। पत्र के आधार पर तमाम ग्रामीण और स्वार एसडीएम अवनीश कुमार, स्वार सीओ संगम कुमार और स्वार कोतवाली एसओ संदीप त्यागी की मौजूदगी में शव को कब्र से निकाल कर रामपुर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया, जहां सलमान शव का पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

इस विषय पर स्वार एसडीएम अवनीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि रविवार को ग्राम रसूलपुर, फरीदपुर में मृतक सलमान के पिता मुजीबुर रहमान द्वारा रामपुर एसपी राजेश द्विवेदी को एक पत्र दिया गया कि मेरे बेटे का पोस्टमार्टम कराया जाए। उसी के तहत रामपुर रामपुर डीएम जोगिन्दर सिंह ने स्वार एसडीएम अवनीश कुमार और स्वार सीओ संगम कुमार को निर्देशित किया है गांव में पुलिस बल के साथ लोग उपस्थित रहे। मृतक सलमान का हमने उनके कब्रिस्तान मे कब्र खुदवा कर शव निकलवाया और सलमान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यहां कब्रिस्तान में स्वार एसडीएम अवनीश कुमार और स्वार सीओ संगम कुमार के साथ स्वार कोतवाली एसओ संदीप त्यागी भी उपस्थित रहे। यहां से हम लोग सलमान की डेड़ बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज रहे हैं उसके बाद जो भी वहां से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी उसी के अनुसार पुलिस इस संबंध में कार्रवाई करेगी।

बता दें कि 19 मई की सुबह रसूलपुर-फरीदपुर गांव के युवक सलमान का शव रामपुर-स्वार मार्ग के किनारे रसूलपुर की पुलिया के निकट साप्ताहिक बाजार में पड़ा मिला था। परिजनों ने बिना कोई कानूनी कार्रवाई किए शव को दफना दिया था। 21 मई को इस मामले में मृतक के पिता मुजीबुर्रहमान ने बेटे की हत्या का आरोप लगाकर जिलाधिकारी को पत्र दिया था। जिसमें शव कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराने की मांग की गई थी।