Thursday , September 19 2024
Breaking News

लगन और निष्ठा से  प्रशिक्षण प्राप्त कर ईमानदारी से कर्तव्य का निर्वहन करें अमीन : डीएम

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार

वैशाली,बिहार : वैशाली जिला में नव नियुक्त विशेष सर्वेक्षण अमीनों का आज  बिहार सुधारात्मक प्रशासनिक संस्थान (बीका), हाजीपुर में शुरू हुआ। प्रशिक्षण कार्यक्रम के  उदघाटन के बाद जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा ने कहा कि सभी प्रशिक्षण पूरी लगन और ध्यान से प्राप्त करें और अपने कर्तव्य और दायित्व का ईमानदारी पूर्वक एवं समयबद्ध तरीके से निर्वहन करें।

उन्होंने कहा की सभी को ट्रेनिंग हैंडबुक भी उपलब्ध कराई जा रही है। किताब और ट्रेनिंग में बताई जा रही बातों को ध्यान से पढ़े-सुनें।उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान नियम-कानून की भी जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जब आप ट्रेनिंग के बाद अपने कार्य में जुटे तो आपकी मनसा ठीक रहना जरूरी है। भू सर्वेक्षण का कार्य ईमानदारी के साथ त्वरित गति से संपादित करना होगा।

आज बीका में जिला स्तर पर 80 अमीनों का सैद्धांतिक प्रशिक्षण शुरू हुआ। इसके अतिरिक्त पंचायत समिति सभागार,हाजीपुर में 80 एवं प्रखंड सभागार, गोरौल में 80 अमीनों का व्यवहारिक प्रशिक्षण शुरू हुआ ।

12 जुलाई से शुरू हुआ प्रशिक्षण 9 अगस्त तक चलेगा।
विदित है कि दिनांक 3 जुलाई को बीका में ही विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी कानूनगो,लिपिक के साथ अमीनों के बीच नियोजन पत्र का वितरण हुआ था।

दिनांक 4 जुलाई से 10 जुलाई तक कुल 285 अमीनों ने वैशाली जिला में योगदान दिया है।
इनका ही फेजवाइज सैद्धांतिक एवं व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

प्रशिक्षण के उद्घाटन समारोह में अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह, बीका के निदेशक नीरज झा , सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, प्रशिक्षु एवं प्रशिक्षक  गण भी उपस्थित थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !