Friday , May 27 2022
Breaking News

Rohit Sharma ने पहली बार ‘कुलचा’ की जोड़ा को लेकर कह दिया ये-“हमें ऐसे गेंदबाज भी चाहिए जो बल्लेबाजी…”

एक समय हुआ करता था जब भारतीय टीम में ‘कुलचा’ की जोड़ा धूम मचाती थी, कुलचा यानी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और चाइनामैन कुलदीप यादव . इन दोनों ने मिलकर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं.

इन दोनों की खासियत ये थे कि मध्य के ओवरों में ये दोनों विकेट निकालते थे और रन भी रोकते थे जिससे भारतीय टीम अपने सामने वाली टीम को न बड़ा लक्ष्य हासिल करने देती थी और न ही बड़ा स्कोर बनाने देती थी. लेकिन ये जोड़ी अब एक साथ खेलती दिखती नहीं है.

भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी जिसमें 3-0 से जीत हासिल की थी. अब भारत की नजरें विंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज पर हैं. ये सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है.

कुलदीप वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें टी20 सीरीज में जगह नहीं मिली थी. हालांकि वॉशिंगटन सुंदर के बाहर होने के बाद कुलदीप को टी20 टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप और चहल वनडे सीरीज में टीम इंडिया के साथ थे. लेकिन ये दोनों साथ नहीं खेले थे. शुरुआती दो मैचों में चहल को मौका मिला था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. सीरीज के आखिरी मैच में कुलदीप को मौका मिला था और वह दो विकेट लेने में सफल रहे थे.