Saturday , May 18 2024
Breaking News

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने नामसाई, अरुणाचल प्रदेश में बीमा जागरूकता अभियान लॉन्चो किया

 

अरुणाचल प्रदेश, 21 फरवरी, 2022: भारत की अग्रणी सामान्यश बीमा कंपनियों में से एक एसबीआई जनरल ने नामसाई, अरुणाचल प्रदेश में एक बीमा जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान का उद्देश्यर स्था नीय लोगों के बीच बीमा साक्षरता को बेहतर बनाना है। इस लॉन्चि इवेंट को एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी एवं सीईओ श्री पीसी कांडपाल (वर्चुअली), नामसाई जिले के डिप्टी कमिश्नेर श्री आरके शर्मा और एसबीआई जनरल इंश्योरेंस में ब्राण्डा एवं कॉर्पोरेट कम्युसनिकेशंस की हेड श्रीमती शेफाली खालसा ने सम्बोकधित किया।

एसबीआई जनरल एक अग्रणी बीमा प्रदाता है, जिसने आईआरडीएआई द्वारा चयनित और बताये गये क्षेत्रों में बीमा जागरूकता के लिये अभियान चलाया है। Namasai.nic.in के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश का नामसाई दूसरा सबसे कम आबादी वाला क्षेत्र है, जहाँ की जनसंख्याा 95950 और साक्षरता दर 54.24% है। यह समझते हुए कि इस क्षेत्र में वित्तीलय योजना और बीमा पर समझ बढ़ाई जा सकती है, एसबीआई जनरल का लक्ष्यत विभिन्नइ स्थावनीय संपर्क-बिन्दुपओं पर पहलों के माध्य म से नामसाई में जागरूकता लाना और बीमा की पहुँच बढ़ाना है। एक वर्षीय जागरूकता अभियान को चार आयामों वाले दृष्टिकोण के साथ तैयार किया गया है। उद्घाटन सत्र से शुरू इस अभियान में विभिन्नर गतिविधियाँ होंगी, जैसे नुक्क।ड़ नाटक, स्कूनल संपर्क कार्यक्रम, मंडी/पंचायत में भागीदारी कार्यक्रम और कई अन्यि गतिविधियाँ।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ पीसी कांडपाल ने कहा, “एसबीआई जनरल को अरुणाचल प्रदेश के 18वें जिले नामसाई में बीमा पर जागरूकता फैलाने का अभियान चलाकर खुशी हो रही है। हमने यह बीमा जागरूकता अभियान रि-भोई, मेघालय से शुरू किया था और इन गतिविधियों की सफलता के साथ, हमें नामसाई में लॉन्च इवेंट की मेजबानी करके और इसी तरह की गतिविधियां शुरू करके खुशी हो रही है। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि इस क्षेत्र के हर परिवार को ‘बीमा’ के फायदों की शिक्षा मिले और वह सुरक्षित भविष्‍य बनाने की जरूरत को समझे। एसबीआई जनरल इंश्योरेंस राष्ट्र निर्माण के लिये प्रतिबद्ध रहेगा और ऐसी पहलों के माध्यनम से बीमा की पहुँच को बढ़ाएगा।”

नामसाई के बीमा जागरूकता लॉन्चन इवेंट में नामसाई के उच्चाएधिकारी और स्थाटनीय समुदायों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।