Thursday , May 23 2024
Breaking News

चित्रकूट में रोडवेज बस और बोलेरो की टक्कर में सात की मौत चार रेफर



रिपोर्ट : संजय साहू

हादसे की फाइल फ़ोटो


चित्रकूट : मीरजापुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग 35 में मंगलवार की सुबह करीब 12 बजे रैपुरा थाना के बगरेही लालापुर के पास रोडवेज जनरथ बस और बोलेरो की आमने-सामने सीधी भिड़ंत हो गई। ‌ जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि छह गंभीर रूप से घायल हैं।
जिनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर और जिला अस्पताल से प्रयागराज रेफर किया गया है। मरने वालों व घायलों की पहचान नहीं हो सकी है। बांदा से अयोध्या जा रही जनरथ बस मंगलवार की सुबह करीब पौने 11 बजे चित्रकूट से रवाना हुई थी। जैसे ही है बस रैपुरा थाना के बगरेही गांव के पास पहुंची तो सामने से आ रही बोलेरो से सीधी जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए और बस के अगले हिस्से में जा घुसी।

बोलेरो गाड़ी की नंबर के मुताबिक बोलेरो मध्य प्रदेश के पन्ना की बताई जा रही है जिसमें छोटे बच्चों समेत कुल 11 लोग सवार थे। सभी को निकाल कर नजदीकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया। जबकि चार को जिला अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें दो बच्चे और बोलेरो चालक भी शामिल है।

अस्पताल में घायलों की सीएमओ से जानकारी लेते डीएम, एसपी

हादसे के दौरान बस में सवार सवारियों को भी मामूली रूप से चोट आई है। जिसमें एक यात्री को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना की खबर मिलने पर जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और जिला अस्पताल पहुंचे जहां दोपहर को डीएम ने बताया कि दुर्घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है जबकि छह लोगों को प्रयागराज रेफर किया गया है।

मध्य प्रदेश के एक ही परिवार के छः लोग समेत सात की मौत, एक बांदा जिले का

झांसी-मिर्जापुर नेशनल हाईवे में मंगलवार को रोडवेज की जनरथ सेवा की बस और बोलेरो की आमने-सामने की भीषण टक्कर में बोलेरो सवार एक ही परिवार के छह लोग समेत सात की मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी, उनके दो बच्चे शामिल हैं। दुर्घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका प्रयागराज में इलाज किया जा रहा है।

मृतक जगदीश कुशवाहा दिव्यांग

जानकारी के मुताबिक, पन्ना (मप्र) के अजयगढ़ थाना क्षेत्र के लइचा गांव निवासी प्रताप पटेल (35) पत्नी अशोका (30), पुत्र सनद (11) और पुत्री आकांक्षा (13) के साथ प्रयागराज गंगा स्नान को गया था। उसके साथ उसके पिता आनंदी पटेल (66), बहन सुनैना पटेल (23) पत्नी संजय और बेटा दीपक (5), रामबाई (30) पत्नी देशराज निवासीगण बैरागा देवगांव (अजयगढ़) के अलावा अरविंद (30) पुत्र तीरथ निवासी नगनेधी खुरहंड (बांदा), भूरा (35) पुत्र भवानीदीन निवासी करतल (बांदा) और जगदीश कुशवाहा (57) गया प्रसाद निवासी कोर्रापुरवा कमासिन (बांदा) भी थे। मंगलवार को सभी लोग बोलेरो से प्रयागराज से लौट रहे थे। पूर्वाह्न लगभग 11 बजे थाना रैपुरा बगरेही गांव के पास नेशनल हाइवे पर कर्वी से प्रयागराज जा रही जनरथ से आमने-सामने भीषण भिड़ंत हो गई। इससे बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। इसमें सवार सभी लोग घायल हो गए। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष रैपुरा ने मौके पर पहुंचकर सभी को बोलेरो से बाहर निकलवाया और जिला चिकित्सालय एवं नजदीकी सीएचसी रामनगर भेजा। जहां तीन लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बाकी को प्राथमिक इलाज देने के बाद प्रयागराज रिफर कर दिया गया था शाम होते ही आनंदी पटेल और उसकी पुत्री रामबाई की इलाज के दौरान सांसें थम गईं। मरने वालों में प्रताप का पूरा परिवार, उसके पिता, बहन रामबाई और दिव्यांग जगदीश कुशवाहा हैं। अन्य चार लोगों का प्रयागराज में इलाज किया जा रहा है। डीएम अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला, सीओ हर्ष पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। डीएम-एसपी ने घायलों के उचित और तुरंत इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए।

मृतक प्रताप पटेल


उधर शवो को एकत्र करते करते शाम हो गयी देर शाम हो गयी, जिला अस्पताल में सभी के परिजन इकट्ठा होने लगे कार्यवाही पूरी होने के बाद पुलिस ने सभी पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।