Tuesday , May 17 2022
Breaking News

तो इस वजह से France में तेज़ी से फैल रहा हैं कोरोना वायरस का प्रकोप, राष्ट्रपति चुनाव पर दिखेगा असर

भारत में कोरोना मामलों की संख्या में कुछ दिनों से कमी आ रही है, लेकिन इससे होने वाली मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना से देश में पिछले 24 घंटे में 1192 लोगों की मौतें हुई हैं।

  सक्रिय मामलों को लेकर अमेरिका अब भी विश्व में शीर्ष पर है। फ्रांस में पिछले एक दिन में 3.33 लाख नए संक्रमितों की पहचान हुई जबकि अमेरिका में सिर्फ 1.92 लाख ही नए संक्रमित मिले हैं। इस दौरान फ्रांस में 178 लोगों की मौतें हुई हैं।
फ्रांस में अप्रैल में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। यहां विपक्ष की स्थिति कमजोर मानी जा रही है, इसलिए राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की फिर से दावेदारी मजबूत बताई जा रही है।
राष्ट्रपति ने एक इंटरव्यू में टीकाकरण पर जोर देने की अपनी रणनीति की चर्चा करने के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा, ‘मैं वास्तव में ऐसे लोगों को बाहर भगाना चाहता हूं, जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।’

फ्रांस में कोरोना के अधिक मामले आने की वजह कथित तौर पर अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वैरिएंट को बताया जा रहा है। जो वैसे तो कम खतरनाक माना जाता है लेकिन तेजी से संक्रमण फैला रहा है।

अस्पतालों कोरोना मरीजों से भरे हुए हैं। फ्रांसीसी सरकार के आंकड़ों के अनुसार, गहन देखभाल इकाइयों में लगभग 75 फीसदी कोरोना के चपेट में आने वाले मरीज हैं। फ्रांस ने यह मान लिया था कि जनवरी के मध्य में कोरोना अपने चरम पर पहुंच गया है।