Monday , April 29 2024
Breaking News

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर स्टाफ नर्स ने गंभीर आरोप लगाए

रिपोर्ट : आसिफ अंसारी

गाजीपुर। सादात ब्लाक के अंतर्गत पीएचसी मिर्जापुर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ रामजी सिंह पर वहां पर तैनात स्टाफ नर्स गीता और दर्जनों की संख्या में नर्सों ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ राम जी सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है इस दौरान सीएमओ तथा जिला अधिकारी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है नर्सों का मानना है कि अकारण प्रताड़ित करते हैं यही नहीं उनकी पत्नी प्रियंका पटेल भी बार-बार फोन करके इन महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करती रहतीं है। इधर अपने ऊपर लगाया जाए आरोप को ना करते हुए डॉक्टर राम जी सिंह ने बताया कि स्टाफ नर्स गीता को उसके मूल तैनाती स्थल भीमापार भेजा जा रहा है तो उसके द्वारा गलत रास्ता तैयार करते हुए भी बुनियाद आरोप लगाया जा रहा हैं। लेकिन आपको बता दें कि इससे भी पहले कोई मामले पी एच सी प्रभारी डॉक्टर रामजी सिंह के निकलकर आ रहें हैं जिसको लेकर के अब जगह-जगह चर्चाओं का विषय बना हुआ

सैया भयो कोतवाल तो अब डर काहे का।

जी कहावत बिल्कुल सही सिद्ध होती है प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के पत्नी के द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को फोन पर धमकाना तथा उन्हें ट्रांसफर का धमकी देकर उन्हें अपने मर्जी का काम करवाना और स्वास्थ्य कर्मियों से अपने पति डॉक्टर राम जी सिंह से अवैध संबंधों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों पर आए दिन निराधार आरोप लगाना यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है आपको बता दें कि तीन 3.10.2023. के दिन महिला नर्स ने पत्र के जरिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजीपुर को अवगत कराया था लेकिन मामले को बीते हफ्ते बीत गए लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई।

बीते कुछ दिन पहले भी थे चर्चाओं में चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ राम जी सिंह

बीते दिन सादात के मिर्जापुर पीएचसी के सीएचओ प्रियंका सिंह ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ रामजीत सिंह के ऊपर छेड़खानी का मामला दर्ज कराया था लेकिन साहब की विभाग में तो इतनी पकड़ है कि साहब के ऊपर कोई कार्रवाई भी नहीं हुई फिर भी न जाने किसी तरह उसे मामले से इन्होंने छुटकारा पाया फिलहाल जब इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी देश दीपक पाल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया उसे मामले में संबंधित अधिकारियों को जांच चौकी है जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे इसके बाद कार्रवाई करेंगे ।