Friday , April 26 2024
Breaking News

9 साल के बच्चे का शव घर के बगल से 20 लीटर डिब्बे में बरामद , बच्चे की बलि देने की आशंका !
 




Report : Sanjay Sahu , Chitrakoot


बुंदेलखंड के चित्रकूट जिले में चार दिन पहले लापता एक बच्चे का शव उसके घर के पास कई टुकड़ों में मिलने से जिले में सनसनी फैल गई है. इस घटना के चलते बच्चे के मोहल्ले में लोग आक्रोशित हो गए, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने तीर्थक्षेत्र में रत्नावली मार्ग और कपसेठी में अलग-अलग जगहों पर जाम लगाकर यातायात बाधित कर दिया. जाम लगने के बाद पुलिस ने जबरन शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजना चाहा तो भीड़ और भी आक्रोशित हो गई और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।



कर्वी कोतवाली की सीतापुर चौकी अंतर्गत राघवपुरी निवासी रामप्रयाग उर्फ पराग वर्मा ने 8 मार्च को तहरीर देकर अपने 9 वर्षीय बेटे कन्हैया की गुमशुदगी की सूचना दी थी. उसने बताया था कि कन्हैया सुबह लगभग 11 बजे एक लॉज के पास खेल रहा था, जहां से वो बाद में अपने घर नहीं पहुंचा. बच्चे के नाना किशोरी ने बताया कि शनिवार को पड़ोसी के घर से दुर्गंध उठने पर लोगों ने शंका जाहिर की. इस पर घर की तलाशी ली गई, तो आज अनाज रखने वाले डिब्बे में उसका शव पड़ा मिला. टुकड़ों में मिले शव को देखकर सनसनी फैल गई.

पथराव के बाद पुलिस का लाठीचार्ज शहर हुवा जाम

पुलिस को सूचना दी गई. उन्होंने बताया कि पड़ोस में रहने वाले शख्स का एक बेटा साधु है और बाहर रहता है, उसने यहां आकर बाकी घरवालों के साथ मिलकर बालक की हत्या की है. आक्रोशित घरवालों ने मोहल्लेवालों के साथ घर के पास रत्नावली मार्ग पर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए देर शाम आवागमन बाधित कर दिया. सीतापुर चौकी प्रभारी ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन आक्रोशित भीड़ ने यूपी टूरिज्म के चौराहे पर कपसेठी में भीषण जाम लगाते हुए सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसी के साथ मौके पर बड़े अफसरों को बुलाने की मांग की।


देर रात होने पर आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया और पुलिस ने बचाव में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया. आक्रोशित भीड़ ने पुलिस वाहनों को घेरकर जमकर नारेबाजी की और पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई. इसी दौरान कुछ और वाहन जाम से निकलने का प्रयास करते दिखे तो उन्हें डंडों के जोर पर भीड़ ने रोक लिया. बेहद तनावपूर्ण स्थिति में प्रदर्शनकारी मौके से जबरन शव ले जाने से खासा आक्रोशित थे।

Advertisement



मामला बढ़ते देख सीतापुर, शिवरामपुर, सदर कोतवाली, भरतकूप, बहिलपुरवा थाने की पुलिस टीम बुलाकर सुरक्षा के लिए तैनात की गई है. मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के मतदान की गिनती से घटना स्थल से लगभग 400 मीटर आगे मतगणनास्थल पर केंद्रीय सुरक्षा बल (CRPF) के अलावा भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही और इस वीभत्स घटना की ओर किसी का ध्यान नहीं गया और पूरे प्रशासन ने आम जनता की सुरक्षा की ओर ध्यान नहीं दिया और आज बच्चे का शव तकरीबन शाम 5 बजे उन्ही के परिवार के घर से मिलने के बाद मामला गर्माता चला गया और देर रात्रि 11 बजे तक जिले के मंदाकिनी पुल, बेड़ी पुलिया, सीतापुर चौराहे पर तनाव पूर्ण बनी रही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।