Friday , September 20 2024
Breaking News

सावन माह के शुभारंभ से पूर्व जगमगाएगा भमरौआ शिव मंदिर मार्ग, चौड़ीकरण भी होगा: आकाश

  • शहर विधायक आकाश सक्सेना ने सावन माह के मददेनजर किया मार्ग का निरीक्षण
  • बोले इस बार शिवभक्तों की सुविधा के लिए हरसंभव कार्य कराए जाएंगे

रिपोर्ट : राहुल मौर्य

रामपुर । सावन माह के शुभारंभ से पूर्व भमरौआ शिव मंदिर मार्ग का चौड़ीकरण होगा। इसके साथ नगर पालिका क्षेत्र के एरिया में पथ प्रकाश के लिए स्ट्रीट लाइट भी लगवाई जाएंगी। इस बावत शहर विधायक आकाश सक्सेना ने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है।

22 जुलाई से सावन माह शुरू होने जा रहा है। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में शिवभक्त आएंगे। लिहाजा, इस बार शिवभक्तों को भमरौआ शिव मंदिर आने जाने के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पनवड़िया स्थित भमरौआ मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा तो मार्ग के दोनों ओर कीचड़ है, जिसकी वजह से शिवभक्तों को दिक्कत होगी। इसके अतिरिक्त क्षेत्रवासियों ने पथ प्रकाश की समस्या के बारे में बताया। उनका कहना था कि पूरे मार्ग पर रात के समय अंधेरा रहता है, जिस कारण को काफी परेशानियां होती हैं।

शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि सावप माह के शुभारंभ से पहले मार्ग का चौड़ीकरण का काम समाप्त हो जाए। इसके अतिरिक्त नगर पालिका के क्षेत्र में आने वाले बिजली के खंभों पर पथ प्रकाश के लिए एलईडी लाइटें आदि लगवाई जाएं। जो बिजली के खंभे मार्ग के चौड़ीकरण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, उन्हें एक तरफ शिफ्ट कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि मार्ग का जो हिस्सा ग्रामीण क्षेत्रों में आता है, तो वहां की साफ-सफाई और पथ प्रकाश की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत की होगी। उन्होंने कहा कि इस बार सावन माह में किसी भी शिवभक्त के समक्ष कोई समस्या नहीं होगी।

साफ-सफाई के साथ ही मूलभूत सुविधाओं के इंतजाम रहेंगे। इसके अतिरिक्त मंदिर और पूरे भमरौआ मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी। ताकि, कोई असमाजिक तत्व कांवड़ियों की यात्रा में बाधक न बने।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !