Thursday , February 22 2024
Breaking News

जेल अधीक्षक अशोक और जेलर संतोष पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार




Report By : Sanjay Sahu, Chitrakoot

चित्रकूट के जिला कारागार रगौली में 18 नवम्बर से बन्द मऊ विधायक अब्बास अंसारी और पत्नी निखत बानो से जिला जेल में अवैधानिक रूप से मुलाकात के मामले में अब जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। सोमवार को पुलिस ने इनसे गहन पूछतांछ की। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जैसे ही अंसारी परिवार से वित्तीय लेनदेन के साक्ष्य मिलेंगे, दोनों को हिरासत में लिया जाएगा।


गौरतलब है कि 10 फरवरी को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने जिला जेल से मऊ विधायक और उसकी पत्नी को अवैध रूप से मुलाकात में गिरफ्तार किया था। इस मामले में अंसारी दंपति, चालक नियाज, जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, डिप्टी जेलर सुशील कुमार आदि ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को भी नामजद किया गया था। इस मामले में डिप्टी जेलर चंद्रकला को दो दिन पूर्व गिरफ्तार किया जा चुका है। सोमवार को जेल अधीक्षक अशोक सागर के साथ जेलर संतोष कुमार से भी पूछतांछ की गई।

इसके बाद माना जा रहा है कि इन दोनों निलंबित अधिकारियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। हालांकि पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में अभी इनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। इन दोनों से अभी गहनता से पूछतांछ की जा रही है। बताया कि जैसे ही साक्ष्य संकलन पूरा हो जाएगा और मुख्तार परिवार के साथ लेनदेन की पुष्टि होगी इनको हिरासत में लिया जाएगा।