Thursday , May 23 2024
Breaking News

उत्तर भारत में मौसम ने बदला अपना रुख, कई जिलों में भारी बारिश !

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में बीते तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदला दिख रहा है। रविवार शाम से मौसम में ठंडक रही सोमवार सुबह से ही बारिश का जारी हैं। पिछले दिनों से आसमान में बादल छाए हुए थे। जो सोमवार को सुबह से ही बरसात में बदल गए। राजधानी के साथ-साथ यूपी के लगभग सभी जिलों में मौसम की मिजाज बदला है। ताजनगरी आगरा से भी बारिश की सूचना सामने आई है।

राजधानी लखनऊ में देर रात से लगातार बारिश हो रही हैं। कभी धीमी तो कभी तेज हो रही बारिश से मौसम में एक बार फिर बदलाव हुआ हैं। पहले ही मौसम विभाग की तरफ से भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था। नॉएडा और गाजियाबाद में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आगे भी 2-3 दिनों तक आसमान में बादल और बारिश होने के आसरा हैं। ठंडी हवाओं के साथ हो रही बरसात से तामपान में भी गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में 21 मार्च तक बारिश होने की आशंका जताई है।

सूत्रों के मुताबिक खराब से पश्चिमी यूपी को सबसे ज्यादा प्रभावित देखा जा सकता हैं। ललितपुर, नोएडा सहित कई जिलों में ओलवृष्टि व मूसलाधार बारिश से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। दो दिनों की बारिश मेँ किसानों की फसलों को नुकसान हो। गेहूं और तिलहन की फसल में भारी नुकसान होने का आसार हैं। प्रभावित जिलों मेँ जिलाधिकारियों को निगरानी का आदेश दिया गया हैं।