Thursday , September 19 2024
Breaking News

मुहर्रम में डीजे और हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगा रोक

डीएम और एसपी ने की संयुक्त ब्रीफिंग

मोहर्रम में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन मुस्तैद

चप्पा चप्पा ड्रोन और सीसीटीवी की नजर पर

700 से अधिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी तैनात

सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजर

डीजे और हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगा रोक

डीएम और एसपी ने पातेपुर और महुआ में की फ्लैग मार्च

रिपोर्ट : मृत्युंजय कुमार


हाजीपुर : आज जिला पदाधिकारी यशपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने मोहर्रम में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय सभा कक्ष में जॉइंट ब्रीफिंग की।
जॉइंट ब्रीफिंग के बाद डीएम और एसपी ने पातेपुर और महुआ में एसडीएम, एसडीपीओ और कई पदाधिकारी के साथ फ्लैग मार्च की।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष मोहर्रम  17 जुलाई 2024 को मनाया जाएगा, जो चंद्रमा के दृष्टिगोचर होने पर निर्भर करता है।
उन्होंने कहा कि पूरे जिला में मोहर्रम शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए एवं  विधि व्यवस्था  संधारण के लिए 700 से अधिक मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।कुल 348 पॉइंट चिन्हित किए गए हैं और हर एक पॉइंट पर एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अधिकारी और पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलाने वाले और असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
डीजे और हथियारों के प्रदर्शन पर रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि डीजे के उपयोग पर पूर्णतः रोक रहेगा। सभी एसडीएम, एसडीपीओ, थाना अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित कराएंगे कि किसी भी संगठन, व्यवस्थापक या संचालक द्वारा डीजे बजाते हुए पाए जाने पर संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारी डीजे जब्त करते हुए एफआईआर दर्ज करना सुनिश्चित करेंगे। शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
जुलूस मार्ग का संबंधित थाना अध्यक्ष, सीओ और बीडीओ
द्वारा संयुक्त रूप से भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है।
ताजिया के पहलाम जो समय लाईसेंस पर अंकित है, उसी समय पहलाम की व्यवस्था हो, इसे एसडीपीओ तथा सभी थाना अध्यक्ष सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि चप्पा चप्पा पर सीसीटीवी और ड्रोन की व्यवस्था की गई है। कोई भी असामाजिक  तत्व गड़बड़ी कर प्रशासन की नजर से नहीं बच सकता है। प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने में थोड़ा भी नहीं हिचकेगा।
इस अवसर पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना जिला
समाहरणालय सभागार, हाजीपुर में की गई है। इसका दूरभाष संख्या 06224 – 260 220 है। जिला नियंत्रण कक्ष दिनांक 16 जुलाई से 18 जुलाई तक कार्यरत रहेगा। इसमें भी पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति शिफ्ट वाइज की गई है। इसके साथ ही महुआ अनुमंडल में भी कंट्रोल रूम खोला गया है, जिसका दूरभाष संख्या 06227- 223214 एवं अनुमंडल नियंत्रण कक्ष, महनार का दूरभाष संख्या 06229-235220 है।
कंट्रोल रूम में तीन पारियों में पदाधिकारी और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
आज की जॉइंट ब्रीफिंग में डीडीसी शम्स जावेद अंसारी, एडीएम (आपदा) अरुण कुमार सिंह, एसडीएम हाजीपुर, एसडीएम, महुआ, एसडीएम महनार के साथ सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, एसडीपीओ ,सभी अंचलाधिकारी ,प्रखंड विकास पदाधिकारी और सभी थाना अध्यक्ष उपस्थित थे।

Karmakshetra TV अब Google News पर भी !