Sunday , June 16 2024
Breaking News

बारिश में विकास नगर कालोनी में नहीं होगा जलजमाव, जलनिकासी के लिए लगाया गया इंजन.

क्षेत्रवासियों को मिलेगी राहत, मानसून के बाद सैम्पवेल बनाने की दिशा में शुरू होगा काम

शहर विधायक आकाश सक्सेना के प्रयासों के बाद की गई वैकल्पिक व्यवस्था

रिपोर्ट: राहुल मौर्य

जनता के मध्य रामपुर शहर विधायक आकाश सक्सेना

रामपुर : विकास नगर कालोनी में जलजमाव से निजात दिलाने के लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था कराई है। इसके लिए कालोनी में स्थायी रूप से इंजन लगाया गया है, जिसके बाद इंजन के माध्यम से पानी निकाला जा रहा है। पूरे मानसून यह इंजन कालोनी में ही लगा रहेगा, ताकि बारिश के समय बड़ी समस्या न हो।

ज्वालानगर स्थित विकास नगर कालोनी नीची होने की वजह से गडढे में तब्दील हो गई है। जिस कारण कालोनी के खाली प्लाटों में ही पानी जमा हो जाता है। जबकि, प्लाटों से पानी निकालने का कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में बरसात के दिनों में लोगों की दुश्वारियां और अधिक हो जाती हैं। लिहाजा, कालोनी के लोगों को राहत दिलाने के लिए शहर विधायक आकाश सक्सेना ने पिछले दिनों निरीक्षण किया था और वहां एक सैम्पवेल बनवाने का सुझाव दिया था। लेकिन, चुनाव आचार संहिता की वजह से यह काम आगे नहीं बढ़ सका। अब बरसात भी शुरू होने वाली है। जिसके कारण कालोनी के लोगों को फिर से पुरानी समस्या से जूझना पड़ता।

ऐसे में यह समस्या न हो, इसके लिए बुधवार को शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कालोनी में बरसात तक के लिए इंजन खड़ा करवा दिया है, जिसके माध्यम से खाली प्लाटों का पानी निकालने का काम शुरू हो गया है। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बताया कि आगामी दिनों में बरसात शुरू हो जाएगी, जिस कारण फिर से जलभराव की समस्या होगी। ऐसा न हो, इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। बरसात के बाद सैम्पवेल बनाने की दिशा में काम शुरू होगा। उन्होंने खुद मौके पर जाकर हालातों का जायजा लिया।