Friday , May 27 2022
Breaking News

लता मंगेशकर को पीएम मोदी सहित इन बॉलीवुड एक्टर्स ने दी श्रद्धांजलि लिखा-‘दीदी हमारे देश में…”

प्रसिद्ध भारतीय गायिका लता मंगेशकर ने रविवार, 6 फरवरी, 2022 की सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

सूत्रों के मुताबिक शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई के लिए रवाना होंगे। लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने के लिए पीएम शाम 6.30 बजे शिवाजी पार्क पहुंचेंगे, वहीं लता दीदी को आखिरी विदाई दी जाएगी।

लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। उनके सम्मान के तौर पर दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।उन्होंने लता जी के साथ एक तस्वीर साझा की और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

लता मंगेशकर को 11 जनवरी को कोविड से संक्रमित पाने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना के साथ साथ वो निमोनिया से भी जूझ रही थीं। उन्हें लगातार आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा जा रहा था।

वह 24 घंटे डॉक्टर्स की निगरानी पर थीं, लेकिन धीरे धीरे उनकी हालत नाजुक होती गई और 6 फरवरी को गायिका ने अपनी आखिरी सांसे लीं।

जहां कुछ राजनीतिक नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए हाॅस्पिटल पहुंचे। वहीं बॉलीवुड हस्तियां इस घड़ी में परिवार को हिम्मत देने के लिए सिंगर के घर पहुंचे।