Thursday , May 19 2022
Breaking News

ये तीन हेल्थी व डिटॉक्स ड्रिंक्स आपको दिलाएंगी कई बीमारियों से निजात

वजन कम करने के लिए आजकल लो अपनी डाइट में डिटॉक्स ड्रिंक को शामिल कर रहे हैं। मगर, बहुत से लोगों को समझ नहीं आता कि उन्हें कौन-सी डिटॉक्स ड्रिंक पीनी चाहिए। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक रेसिपी लेकर आए हैं, जिससे वजन भी कम होगा और बॉडी भी डिटॉक्स होती।

क्या है डिटॉक्स ड्रिंक?

डिटॉक्स वाटर को फ्रूट फ्लेवर, वाटर या फ्रूट इन्फ्यूज्ड वॉटर से बनाया जाता है, जो शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करती हैं। अगर बॉडी से सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी तो आप कई बीमारियों से भी बचे रहेंगे।

ऑरेंज डिटॉक्स ड्रिंक

इस डिटॉक्स ड्रिंक को बनाने के लिए संतरे और नींबू के 5 पतले स्लाइस, कुछ पुदीने की पत्तियां और लगभग 1/2 लीटर पानी की जरूरत होगी। पानी में सभी सामग्री मिलाएं और इसे पीने से पहले कुछ घंटों के लिए पानी में रहने दें। विटामिन सी से भरपूर इस ड्रिंक में मौजूद संतरा और नींबू कैलोरी बर्न करने और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करेंगे।

अनार और पुदीना डिटॉक्स वॉटर

यह सुपर हाइड्रेटिंग डिटॉक्स पानी शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। इस डिटॉक्स वॉटर को बनाने के लिए 1 कप अनार के दाने, कुछ ताजे पुदीने के पत्ते और 1 लीटर ठंडे पानी में डालें और इसे कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें। फिर दिनभर इस पानी को पीएं।